ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमुस्लिमों पर ब्लूस्टार ऑपरेशन, अमृतसर से अयोध्या तक बंद करें एयरपोर्ट; पन्नू ने फिर उगला जहर

मुस्लिमों पर ब्लूस्टार ऑपरेशन, अमृतसर से अयोध्या तक बंद करें एयरपोर्ट; पन्नू ने फिर उगला जहर

खालिस्तानी गुरपतंवत सिंह पन्नू ने भारत के खिलाफ फिर से जहर उगला है। उसने 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को मुस्लिमों ऑपरेशन ब्लूस्टार कहा है और विरोध की मांग की है।

मुस्लिमों पर ब्लूस्टार ऑपरेशन, अमृतसर से अयोध्या तक बंद करें एयरपोर्ट; पन्नू ने फिर उगला जहर
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 Jan 2024 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है। विदेश में कहीं छिपकर बैठे पन्नू ने वीडियो जारी करके भारत में मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की है। उसने वीडियो में कहा कि राम मंदिर का बनना मुस्लिमों के खिलाफ ऑपरेशन ब्लू स्टार जैसा है। उसने 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी मुस्लिमों के विरोधी हैं। इसलिए आप लोग राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का विरोध करें। 

पन्नू ने भड़काऊ वीडियो संदेश में मुस्लिमों से कहा, 'आप भारत से अलग एक देश उर्दिस्तान बनाएं। उसने वीडियो में पंजाब के अमृतसर से अयोध्या तक सभी एयरपोर्ट बंद करवाने की धमकी दी है।' उसने कहा कि राम मंदिर मामले का असर दुनिया भर में दिखाई देगा। उसने मुसलमानों को भड़काते हुए कहा कि भारत के हर मुस्लिम को विरोध करना चाहिए। पन्नू का यह वीडियो ऐसे समय में आया है, जब अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। माना जा रहा है कि 22 जनवरी को कम से कम एक लाख लोग शहर में पहुंच सकते हैं।

इसके बाद भी आने वाले कुछ महीनों तक अयोध्या में भारी भीड़ रह सकती है। बता दें कि हाल ही में पन्नू ने भारत को आर्थिक रूप से बर्बाद करने की धमकी देते हुए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को भी उड़ाने की धमकी दी थी। गौरतलब है कि पन्नू की हत्या की साजिश रचने का आरोप भी भारतीय मूल के एक शख्स निखिल गुप्ता पर लगा है। अमेरिका ने यह आरोप लगाया था, जिसे लेकर भारत का कहना है कि हम मामले की जांच करेंगे। पन्नू ने धमकी दी है कि 12 मार्च को 1993 में हुए धमाकों की 30वीं बरसी के मौके पर बीएसई को उड़ा दिया जाएगा।

पन्नू भड़का रहा, बोला- 22 जनवरी मुस्लिम समुदाय पर ब्लू-स्टार ऑपरेशन

पन्नू ने कहा कि राम मंदिर समागम अभी तक का सबसे बड़ा अपवित्र कार्यक्रम है। राम मंदिर का निर्माण बाबरी मस्जिद को गिरा कर किया गया है। इसका निर्माण हजारों मुस्लिमों के शवों पर किया गया है। पन्नू का कहना है कि ये बाबरी मंदिर का विध्वंस नहीं है, ये 2 करोड़ भारतीय मुस्लिमों का धर्म-परिवर्तन है। 22 जनवरी मुस्लिम समुदाय पर ब्लू-स्टार ऑपरेशन है। गुरपतवंत सिंह पन्‍नू को अमेरिकी नागरिकता मिली हुई है जो ब्रिटेन और कनाडा में भी सक्रिय है। वह भारत समेत कई देशों में आतंकवादी घटनाओं के लिए जिम्मेदार है। पन्‍नू को पाकिस्तान की आईएसआई शह देती है।