ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशदिल्ली: अनलॉक को लेकर नई गाडइलाइन जारी, खुलेंगे जिम और योग संस्थान, शादियों में शामिल हो सकेंगे 50 लोग

दिल्ली: अनलॉक को लेकर नई गाडइलाइन जारी, खुलेंगे जिम और योग संस्थान, शादियों में शामिल हो सकेंगे 50 लोग

कोरोना से जारी जंग के बीच दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया शुरू की गई है। कोरोना के केस घटने की वजह से दिल्ली में लागू प्रतिबंधों में ढिलाई की गई है। अनलॉक की नई गाइडलाइन के मुताबिक सोमवार से जिम और...

दिल्ली: अनलॉक को लेकर नई गाडइलाइन जारी, खुलेंगे जिम और योग संस्थान, शादियों में शामिल हो सकेंगे 50 लोग
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 26 Jun 2021 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना से जारी जंग के बीच दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया शुरू की गई है। कोरोना के केस घटने की वजह से दिल्ली में लागू प्रतिबंधों में ढिलाई की गई है। अनलॉक की नई गाइडलाइन के मुताबिक सोमवार से जिम और योग सेंटर को 50 फीसदी लोगों की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। 28 जून को 50 लोगों के साथ मैरेज हॉल, बैनक्विट हॉल और होटल में 50 लोगों के साथ शादी समारोह की इजाजत भी दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की स्थिति को लेकर राज्य के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को 2.05 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वायरस रोधी टीके की खुराक दी गई, जो अब तक एक दिन में सबसे अधिक है। 

आम आदमी पार्टी (आप) विधायक आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर जुलाई के लिए टीके की 45 लाख खुराक उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रोजाना टीके की लगभग 1.5 लाख खुराक दी जा रही हैं। इसलिए दिल्ली को जुलाई में कम से कम 45 लाख खुराक दी जाए ताकि हम शहर के लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण कर सकें और उन्हें तीसरी लहर से बचा सकें। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर घटकर 0.12 प्रतिशत हो गयी है। दिल्ली में कोविड-19 से नौ और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 24,961 हो गयी है। आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में 89 मामले आए थे और संक्रमण दर 0.16 प्रतिशत थी जबकि 11 लोगों की मौत हो गयी थी।  

पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के महज 85 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं मौत का आंकड़ा भी घटकर सिंगल डिजिट में आ गया है। इसी वजह से दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक करने की प्रक्रिया जारी है।

डीडीएमए ने पार्टी के शौकीन लोगों के लिए भी बड़ी राहत का ऐलान किया है। दिल्ली के बार भी 50 प्रतिशत सीटिंग कपैसिटी के साथ खुलेंगे। बार को दोपहर 12 से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। अनलॉक से जुड़ा यह आदेश 28 जून को सुबह 5 बजे से 5 जुलाई या अगले आदेश तक जारी रहेगा। साथ ही कंटेनमेंट जोन में डीडीएमए ने किसी भी तरह की छूट नहीं दी है, वहां पहले की तरह पाबंदियां जारी रहेंगी।