ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश12 लाख देकर पाई रेलवे में नौकरी, अब 150 दिन से जेल में काट रहा सजा

12 लाख देकर पाई रेलवे में नौकरी, अब 150 दिन से जेल में काट रहा सजा

चेन्नई के एक शख्स ने रेलवे में टिकट कलेक्टर की नौकरी के लिए 12 लाख रुपये की रिश्वत दी। लेकिन नौकरी तो दूर, इस वक्त वह यूपी की काल कोठरी में 150 से ज्यादा दिनों से जेल की सजा काट रहा है।

12 लाख देकर पाई रेलवे में नौकरी, अब 150 दिन से जेल में काट रहा सजा
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,चेन्नईSat, 17 Dec 2022 02:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अगर आपको भी पैसों के एवज पर सरकारी नौकरी के लिए ऑफर आता है तो पैसे देने के बजाय इस खबर को जरूर पढ़ लें। चेन्नई के एक शख्स ने रेलवे में टिकट कलेक्टर की नौकरी के लिए 12 लाख रुपये की रिश्वत दी। लेकिन नौकरी तो दूर, इस वक्त वह यूपी की काल कोठरी में 150 से ज्यादा दिनों से जेल की सजा काट रहा है। वह फर्जी रेलवे आईजी कार्ड और ड्यूटी पास के साथ पकड़ा गया था। उसे धोखेबाजों ने रेलवे में नौकरी का भरोसा दिलाया था।

ये वाकया हुआ है चेन्नई में रहने वाले इंजीनियर एस सूर्यप्रतापन के साथ। विल्लीवक्कम निवासी सूर्याप्रतापन की शादी को अभी एक साल भी नहीं हुआ है। एक सालभर पहले तक मेट्रोवाटर में संविदा कर्मचारी के पद पर था। उसका परिवार उसे स्थायी नौकरी दिलाने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। 2022 की शुरुआत में एक शख्स ने उसे "केंद्रीय मंत्री के कोटे" का लालच दिया और रेलवे में सरकारी नौकरी की पेशकश दी। 

12 लाख की रिश्वत और लखनऊ में हुई डील
दोनों के बीच 12 लाख रुपए में डील हुई थी। शख्स सूर्यप्रतापन को'वरिष्ठ रेलवे अधिकारी' से मिलने के लिए लखनऊ ले गया। सूर्यप्रतापन को एक रेलवे आईडी कार्ड, ज्वाइनिंग लेटर, ड्यूटी पास और एक सर्विस बुक दी गई। 14 अप्रैल को, उनके परिवार को लखनऊ पुलिस से एक फोन कॉल आया जिसमें कहा गया था कि सूर्यप्रतापन को धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है और उसका आईडी कार्ड, ज्वाइनिंग लेटर और दस्तावेज फर्जी हैं। उसकी मां थिलिवानी ने बताया कि नौकरी के लिए 12 लाख रुपये की व्यवस्था करने के लिए अपने गहने गिरवी रख दिए थे।

जमानत के भटक रहा परिवार, अस्पताल में भर्ती पिता
सूर्या के पिता सिररथनन एक सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी हैं, जैसे ही उनको यह पता लगा कि बेटा धोखाधड़ी के बाद जेल में है, तब से अस्पताल में भर्ती हैं। टीओआई के मुताबिक, रिश्तेदार आकाश ने बताया, 'अब हम सूर्या को जमानत पर छुड़ाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं।'