ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशपाकिस्तान की नापाक हरकत, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने पाक ड्रोन को मार गिराया

पाकिस्तान की नापाक हरकत, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने पाक ड्रोन को मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार की रात जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बाताया कि ड्रोन यहां अर्निया क्षेत्र में था। आईजी बीएसएफ जम्मू...

पाकिस्तान की नापाक हरकत, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने पाक ड्रोन को मार गिराया
एजेंसी,जम्मूTue, 28 Jan 2020 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार की रात जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बाताया कि ड्रोन यहां अर्निया क्षेत्र में था। आईजी बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर एन एस जामवाल ने पीटीआई भाषा को बताया कि यह एक बिना कैमरे का ड्रोन की तरह उड़ने वाली वस्तु है। उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे हैं।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया हो या दिखाई दिया हो। इससे पहले भी यह घटना सामने आ चुकी है। पिछले साल नवंबर महीने में पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा के इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा गया जिसके बाद से सेना हरकत में आ गई थी।

इस घटना से पहले ही सेना ने कहा था कि पाकिस्तान आधारित खलिस्तान आतंकी संगठन द्वारा 8 ड्रोन की मदद से 80 किलो हथियार सीमा पार भेजा गया है। रात 10 बजे से 10.40 के बीच बीएसएफ के 136 बटालियन ने हुसैनवाला ज्वाइंट चेक पोस्ट के पास 5 बार ड्रोन उड़ते देखे गया था जिसमें से 4 बार पाक सीमा के भीतर और 1 बार भारतीय सीमा के भीतर देखा गया। बाद में इस ड्रोन को पाक सीमा की ओर जाते देखा गया लेकिन बाद में उसकी लाइट और आवाज बंद हो गई। बीएसएफ द्वारा पंजाब पुलिस का इसकी जानकारी दिए जाने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।