BSF killed Pakistan drone on international border in Jammu - पाकिस्तान की नापाक हरकत, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने पाक ड्रोन को मार गिराया DA Image
21 फरवरी, 2020|1:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान की नापाक हरकत, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने पाक ड्रोन को मार गिराया

bsf killed pakistan drone on international border in jammu  file photo

सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार की रात जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बाताया कि ड्रोन यहां अर्निया क्षेत्र में था। आईजी बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर एन एस जामवाल ने पीटीआई भाषा को बताया कि यह एक बिना कैमरे का ड्रोन की तरह उड़ने वाली वस्तु है। उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे हैं।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया हो या दिखाई दिया हो। इससे पहले भी यह घटना सामने आ चुकी है। पिछले साल नवंबर महीने में पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा के इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा गया जिसके बाद से सेना हरकत में आ गई थी।

इस घटना से पहले ही सेना ने कहा था कि पाकिस्तान आधारित खलिस्तान आतंकी संगठन द्वारा 8 ड्रोन की मदद से 80 किलो हथियार सीमा पार भेजा गया है। रात 10 बजे से 10.40 के बीच बीएसएफ के 136 बटालियन ने हुसैनवाला ज्वाइंट चेक पोस्ट के पास 5 बार ड्रोन उड़ते देखे गया था जिसमें से 4 बार पाक सीमा के भीतर और 1 बार भारतीय सीमा के भीतर देखा गया। बाद में इस ड्रोन को पाक सीमा की ओर जाते देखा गया लेकिन बाद में उसकी लाइट और आवाज बंद हो गई। बीएसएफ द्वारा पंजाब पुलिस का इसकी जानकारी दिए जाने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BSF killed Pakistan drone on international border in Jammu