ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडजाको राखे साइयां.., चलती ट्रेन से 80 फीट नीचे जा गिरा यात्री, जिंदा बच गया

जाको राखे साइयां.., चलती ट्रेन से 80 फीट नीचे जा गिरा यात्री, जिंदा बच गया

मनोज करमाली अपने एक दोस्त के साथ जम्मू-तवी-टाटानगर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे। वो ट्रेन के जनरल कंपार्टमेंट में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान वो एक्सप्रेस ट्रेन से 80 फीट नीचे कोयल नदी में जा गिरे।

जाको राखे साइयां.., चलती ट्रेन से 80 फीट नीचे जा गिरा यात्री, जिंदा बच गया
Nishant Nandanराज कुमार,रांचीThu, 28 Sep 2023 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जाको राखे साइयां मार सके न कोय, बाल न बांका करि सके जो जग बैरी होय। यह कहावत आपने कई बार सुनी होगी लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि यह कहावत सच हो जाती है। झारखंड में 22 साल के एक युवक की कहानी सुनकर आप दंग रह जाए्ंगे। इस युवक का नाम मनोज करमाली है। मनोज करमाली अपने एक दोस्त के साथ जम्मू-तवी-टाटानगर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे। वो ट्रेन के जनरल कंपार्टमेंट में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान वो एक्सप्रेस ट्रेन से 80 फीट नीचे कोयल नदी में जा गिरे। मनोज करमाली ट्रेन की गेट पर यात्रा कर रही थे। इसी दौरान वो गिर गये लेकिन इस हादसे में मनोज जिंदा बच गये।

बताया जा रहा है कि यह घटना बुधवार सुबह करीब 8 बजे की है। घटना उस वक्त हुई जब ट्रेन गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन के पास बने पुल से गुजर रही थी। यह पुल नदी के नजदीक है। आरपीएफ के जवान ने कहा कि जहां घटना हुई है वो जगह गढ़वा जिले के रेहला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है। मनोज करमाली बोकारो से दिल्ली की यात्रा कर रहे थे। गढ़वा रोड आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर-इंचार्ज, बनारसी यादव ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि युवक दिल्ली में बतौर इलेक्ट्रिशयन काम करता है। उसे घटना के दिन ही रेस्क्यू कर शाम के वक्त परिवार वालों के हवाले कर दिया गया।

इस रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि जब सब-इंसपेक्टर के.एन उपाध्याय, कॉन्स्टेबल मनोज कुमार और कॉन्स्टेबल मनोज कुमार तथा कॉन्स्टेबल राजेंद्र प्रसाद मीणा की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची तो टीम ने देखा कि युवक पुल के एक पीलर के पास खड़ा था और उसके चारों तरफ पानी था। पुलिस को घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर ने दी थी।

यूं हुआ युवक का रेस्क्यू

पुलिस ने बताया कि हालात को देखते हुए एक रस्सी को पुल से नीचे गिराया गया। युवक को कहा गया कि वो इस रस्सी को अपनी कमर के चारों तरफ बांध ले। युवक ने जब इस रस्सी को चारों तरफ से बांध लिया तब उसे ऊपर की ओर खींच लिया गया। पुलिस ने बताया कि युवक को बिश्रामपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सीय परीक्षण के लिए ले जाया गया था। जांच के बाद चिकित्सकों ने कहा कि युवक को कोई अंदरुनी जख्म नहीं हैं और उसे सिर पर मामूली चोट आई है। फर्स्ट एड के बाद युवक को स्वास्थ्य केंद्र से घर भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद युवक के परिजनों को इसकी सूचना दी गई। परिजन युवक को अपने साथ लेकर चले गये। पुलिस ने बताया कि यह रेस्क्यू ऑपरेशन करीब आधे घंटे तक चला और पुलिस ने इस बचाव ऑपरेशन का एक वीडियो भी शेयर किया है।