ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडचतरा पुलिस को बड़ी सफलता, 10 लाख के इनामी टीपीसी नक्सली समेत दो का सरेंडर

चतरा पुलिस को बड़ी सफलता, 10 लाख के इनामी टीपीसी नक्सली समेत दो का सरेंडर

टीपीसी के 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर रघुवंश गंझू उर्फ चिरेतन और एक लाख के इनामी सबजोनल कमांडर लक्ष्मण गंझू उर्फ पत्थर ने सोमवार को आत्मसमर्पण कर दिया। जिले के डीसी और एसपी के समक्ष रघुवंश ने .303...

चतरा पुलिस को बड़ी सफलता, 10 लाख के इनामी टीपीसी नक्सली समेत दो का सरेंडर
चतरा। प्रतिनिधिMon, 08 Mar 2021 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

टीपीसी के 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर रघुवंश गंझू उर्फ चिरेतन और एक लाख के इनामी सबजोनल कमांडर लक्ष्मण गंझू उर्फ पत्थर ने सोमवार को आत्मसमर्पण कर दिया। जिले के डीसी और एसपी के समक्ष रघुवंश ने .303 बोर की राइफल, मैगजीन और 8 एमएम के 200 कारतूस जबकि लक्ष्मण ने एक एसएलआर, 7.62 एमएम की 145 गोलियां, तीन एसएलआर मैगजीन, वर्दी और अस्त्र-शस्त्र के साथ आत्मसमर्पण किया।

इसके बाद डीसी दिव्यांशु झा ने परिजनों को इनाम राशि का चेक सौंपा। चतरा के कुंदा थाना क्षेत्र के आसेदीरी गांव निवासी रघुवंश पर विभिन्न थानों में सात जबकि लावालौंग के सकटीटांड़ गांव के लक्ष्मण गंझू पर 14 मामले दर्ज हैं। सरेंडर के मौके पर दोनों की पत्नियां और परिजन मौजूद थे।  

पिछले दो महीनों के दौरान चतरा पुलिस की यह दूसरी बड़ी सफलता है। इससे पहले बीते 14 जनवरी को टीपीसी के सेकेंड सुप्रीमो मुकेश गंझू ने सरेंडर किया था। एसपी ऋषभ कुमार झा ने कहा कि हथियार किसी समस्या का निदान नहीं है। टीपीसी हो या भाकपा माओवादी या फिर दूसरे उग्रवादी-अपराधी संगठन, उनकी कोई नीति या सिद्धांत नहीं है। संगठन के नाम पर आतंक फैलाकर धन संग्रह वे कर रहे हैं। एसपी ने कहा कि समाज से विमुख हुए लोग सरकार की आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति का लाभ उठाएं।