ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से चलेगा अंधड़, जोरदार बारिश का यलो अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से चलेगा अंधड़, जोरदार बारिश का यलो अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

Chhattisgarh Weather Forecast: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम...

छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से चलेगा अंधड़, जोरदार बारिश का यलो अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल
rainfall alert
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 18 Jun 2024 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ के लोगों को अब भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 3 से 4 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिमी मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। उससे पहले सूबे में आंधी और बारिश का मौसम बनता नजर आ रहा है। IMD की मानें तो छत्तीसगढ़ में पांच दिन तक आंधी-बारिश वाला मौसम रहेगा। इस दौरान गरज चमक के साथ तेज अंधड़ और बारिश की चेतावनी जारी की गई है

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान सूबे के विभिन्न हिस्सों में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने की आशंका भी जताई गई है। इसको लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। बीते 24 घंटे के दौरान एक दो स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, 18 से 22 जून के दौरान सरगुजा, रायपुर, बलोदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनादगांव, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर और बलरामपुर में कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है। यही नहीं बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

छत्तीसगढ़ के अलावा अगले तीन-चार दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और बिहार और झारखंड के बाकी हिस्सों में परिस्थितियां अनुकूल हैं। अगले पांच दिनों के दौरान उत्तरी और दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।