ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडबोकारो में दो समुदायों के बीच झड़प, पथराव में 12 लोग घायल, किस बात पर भड़का बवाल?

बोकारो में दो समुदायों के बीच झड़प, पथराव में 12 लोग घायल, किस बात पर भड़का बवाल?

झारखंड के बोकारो जिले में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसमें जमकर पथराव हुआ। पथराव में कुछ पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए। इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

बोकारो में दो समुदायों के बीच झड़प, पथराव में 12 लोग घायल, किस बात पर भड़का बवाल?
stone pelting
Krishna Singhभाषा,बोकारोTue, 18 Jun 2024 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के बोकारो जिले में सोमवार को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसमें जमकर पथराव हुआ। पथराव में कुछ पुलिसकर्मी समेत 12 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के भर्रा बस्ती में दो भैंसों की करंट लगने से मौत होने के बाद बिजली आपूर्ति बाधित हो जाने के कारण यह घटना हुई। पुलिस उपाधीक्षक आलोक रंजन ने कहा कि स्थिति काबू में है। इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उन्होंने बताया कि एक-दूसरे पर पथराव कर रहे दोनों समूहों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसूगैस का इस्तेमाल करना पड़ा। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि विवाद उस वक्त शुरू हुआ, जब एक दो भैंसों पर बिजली का तार गिर गया और दोनों को करंट लग गई। भैंसों के मालिक ने मवेशियों के शवों को बाहर निकालने के लिए कथित तौर पर तार तोड़ दिया। यह तार एक अवैध कनेक्शन का हिस्सा था।

इससे एक पक्ष के कुछ लोग नाराज हो गए। उन्होंने मवेशियों के मालिक की कथित तौर पर पिटाई कर दी। इसके बाद दोनों समुदायों के लोगों के बीच पथराव हुआ। आक्रोशित लोग एक-दूसरे से उलझ गए। इसमें कई लोग घायल हो गए। आक्रोशित लोगों ने एक बाइक को नदी में फेंक दिया।

बवाल बढ़ने के बाद कई थानों की पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पथराव में सिटी डीएसपी भी घायल बताए जाते हैं। पुलिस ने भीड़ को तितिर-बितिर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद हालात काबू में आया। बताया जाता है कि पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने के साथ रबर बुलेट चलानी पड़ी। भर्रा बस्ती और उसके पड़ोस में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।