Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़JNK India Share hits upper circuit company bagged mega order from Reliance Industries

मुकेश अंबानी की कंपनी से मिला मेगा ऑर्डर, रॉकेट बने इस छोटी कंपनी के शेयर, 20% उछला भाव

  • जेएनके इंडिया के शेयर मंगलवार को 20% के उछाल के साथ नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज से एक मेगा ऑर्डर मिलने के बाद कंपनी के शेयरों में यह तूफानी तेजी आई है।

Vishnu लाइव हिन्दुस्तानTue, 18 June 2024 03:44 PM
पर्सनल लोन

एक छोटी कंपनी जेएनके इंडिया के शेयर रॉकेट बन गए हैं। जेएनके इंडिया के शेयर मंगलवार को 20 पर्सेंट की तेजी के साथ 814.50 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों ने मंगलवार को 52 हफ्ते का अपना नया हाई बनाया है। जेएनके इंडिया (JNK India) के शेयरों में यह तेज उछाल एक बड़ा ऑर्डर मिलने की वजह से आया है। जेएनके इंडिया के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 550 रुपये है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज से मिला एक मेगा ऑर्डर
जेएनके इंडिया (JNK India) ने घोषणा की है कि उसे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) से एक मेगा ऑर्डर मिला है। कंपनी के मुताबिक, मेगा ऑर्डर 350-500 करोड़ रुपये की रेंज में होते हैं। जेएनके इंडिया ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है, 'हम यह बताना चाहते हैं कि कंपनी को 14 जून 2024 को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से एक मेगा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर रिलायंस इंडस्ट्रीज की नागोथाने मैन्युफैक्चरिंग डिवीजन में गैस क्रैकर यूनिट (GCU) डी-बाटल्नेकिंग (DBN) प्रोजेक्ट के लिए है।' इस प्रोजेक्ट को 21 महीने के भीतर पूरा किया जाना है।

रेटिंग अपग्रेड होते ही झूमे इस कंपनी के निवेशक, शेयर में 5% का अपर सर्किट

2 महीने पहले आया कंपनी का IPO, 415 रुपये का था शेयर का दाम
जेएनके इंडिया (JNK India) का आईपीओ 23 अप्रैल 2024 को खुला था और यह 25 अप्रैल तक ओपन रहा। आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 415 रुपये था। पिछले 5 दिन में जेएनके इंडिया के शेयरों में 28 पर्सेंट से अधिक का उछाल आया है। पिछले 5 दिन में कंपनी के शेयर 634 रुपये से बढ़कर 814.50 रुपये पर पहुंच गए हैं। जेएनके इंडिया की शुरुआत साल 2010 में हुई थी। इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) सर्विसेज में कंपनी का स्पेशलाइजेशन है।

₹170 पर जा सकता है कंस्ट्रक्शन कंपनी का यह शेयर, लगातार मिल रहे बड़े ऑर्डर

28 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था कंपनी का IPO
जेएनके इंडिया (JNK India) का आईपीओ टोटल 28.46 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के IPO में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 4.20 गुना सब्सक्राइब हुआ। जबकि IPO की नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 23.80 गुना दांव लगा। कंपनी के आईपीओ में क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 74.40 गुना सब्सक्राइब हुआ।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें