ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीरांची रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय के समीप छात्रों ने किया प्रदर्शन

रांची रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय के समीप छात्रों ने किया प्रदर्शन

फोटो : रांची, वरीय संवाददाता छात्रों ने सोमवार को चार सूत्री मांगों को लेकर

रांची रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय के समीप छात्रों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 27 Jun 2022 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, वरीय संवाददाता

छात्रों ने सोमवार को चार सूत्री मांगों को लेकर चुटिया स्थित रांची रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय (आरआरबी) में प्रदर्शन किया। इस संबंध में छात्रों ने भर्ती बोर्ड के चेयरमैन के नाम से मांग पत्र सौंपा। सौंपे ज्ञापन में छात्रों ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड के विज्ञापन संख्या सीइएन 01-2018 के एएलपी के सभी स्टैंडबॉय अभ्यर्थी जिनकी कुल संख्या 6770 है, को एडिशनल इंटेंड पैनल के माध्यम से रेलवे में ज्वाइनिंग दी जा रही है। इस संबंध में रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा सभी जोनल रेलवे को नियुक्ति देने का निर्देश दिया गया है, जबकि इस नियुक्ति विज्ञापन के अंतर्गत टेक्निशियन के भी लगभग छह हजार अभ्यार्थियों को स्टैंडबॉय लिस्ट में रखा गया था। परंतु रेलवे भर्ती बोर्ड टेक्निशियनों के सभी स्टैंडबॉय अभ्यार्थियों को ज्वाइनिंग न देकर उनके साथ अन्याय कर रहा है। जिस कारण टेक्नीशियन के अभ्यर्थी मानसिक और आर्थिक उत्पीड़न का शिकार हो रहे हैं।

क्या है मांग

- सीधी बहाली नियुक्ति में छह हजार नियुक्ति के सीइएन 01-2018 में एडिशनल पैनल के माध्यम से जोड़कर सभी मेडिकल फिट टेक्नीशियन स्टैंडबाय अभ्यार्थियों को ज्वाइनिंग दी जाए।

- मल्टी स्किल्ड नियम वाले रिक्त पदों पर दूसरे ट्रेड वाले स्टैंड बाय अभ्यार्थियों को नियुक्त किया जाए।

- एएलपी की तरह ड्रायवर्शन या डिस्ट्रिब्यूशन नियमों को लागू कर सभी टेक्निशियन स्टैंड बाय प्रतिभागियों को नियुक्ति दी जाए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें