ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रामगढ़गोला के मजदूर की ट्रेन से कटकर उड़ीसा में मौत

गोला के मजदूर की ट्रेन से कटकर उड़ीसा में मौत

गोला थाना क्षेत्र के सुतरी पंचायत के ब्रह्मण सगातू गांव निवासी 18 वर्षीय युवक प्रदीप तुरी पिता चरकू तुरी की मौत उड़ीसा के झारसुगोड़ा के पास ट्रेन से...

गोला के मजदूर की ट्रेन से कटकर उड़ीसा में मौत
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Mon, 24 Apr 2023 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गोला, निज प्रतिनिधि। गोला थाना क्षेत्र के सुतरी पंचायत के ब्रह्मण सगातू गांव निवासी 18 वर्षीय युवक प्रदीप तुरी पिता चरकू तुरी की मौत उड़ीसा के झारसुगोड़ा के पास ट्रेन से कटकर हो गई। हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक युवक 20 अप्रैल को मजदूरी करने उड़ीसा के संबलपुर जा रहा था। इस दौरान झारसुगोड़ा के समीप ट्रेन से असंतुलित होकर नीचे गिर गया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना परिजनों ने विधायक सुनीता चौधरी को दी। विधायक ने वहां के आरपीएफ से संपर्क कर शव को एंबुलेंस के माध्यम से घर भेजवाने का आग्रह किया। आरपीएफ ने शव को एंबुलेंस से गांव भेजवा दिया। इधर रविवार को युवक का शव घर पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया। विधायक सुनीता चौधरी, गोला प्रमुख गीता देवी व आरती प्रसाद गांव पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। मौके पर रंधीर बसरिया, विशु रजवार, विनय नायक, नितिश खन्ना, जगदीश तुरी, इंद्रदेव तुरी, जगदीश सिंह, प्रवीण कुमार, विशुन तुरी, आंनद बेदिया, गोपाल करमाली आदि मौजूद थे।

चार दिन पूर्व भी चितुर स्टेशन में हुई थी मजदूर की मौत

इस घटना के महज चार दिन पूर्व 19 अप्रैल को बरलंगा थाना क्षेत्र के नावाडीह पंचायत के पुसवाडीह निवासी चमरु बेदिया पिता स्व दुर्जन बेदिया 45 वर्ष की मौत ट्रेन से कटकर महाराष्ट्र के चितुर रेलवे स्टेशन के पास हो गई थी। सूचना पर मृतक के परिजन जब चितुर पहुंचे तो उसकी किसी ने मदद नहीं की। परिजनों ने बताया कि मृतक के शव को गांव तक पहुंचाने के लिए एक लाख रुपये खर्च मांगा गया। आर्थिक तंगी के कारण एम्बूलेंस खर्च देने में असमर्थ मृतक के परिजनों ने शव का वहीं पर अंतिम संस्कार कर दिया था। परिजनों ने बताया कि चमरु बेदिया गांव के लोगों के साथ काम करने के लिए बेंगलुरु जा रहा था। चितुर रेलवे स्टेशन के पास वह ट्रेन से नीचे गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसे के बाद मृतक की पत्नी सहित दो पुत्र व एक पुत्री को भारी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।