ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजनशताब्दी एक्सप्रेस से तीन कोच हटाने पर हंगामा

जनशताब्दी एक्सप्रेस से तीन कोच हटाने पर हंगामा

बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस से अचानक तीन कोच हटाने पर शुक्रवार शाम करीब पांच बजे टाटानगर स्टेशन पर हंगामा हो...

जनशताब्दी एक्सप्रेस से तीन कोच हटाने पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 08 Jan 2023 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस से अचानक तीन कोच हटाने पर शुक्रवार शाम करीब पांच बजे टाटानगर स्टेशन पर हंगामा हो गया। इससे प्लेटफॉर्म नंबर चार पर करीब आधे घंटे तक यात्रियों और रेलकर्मियों में अफरातफरी मची रही, क्योंकि कोच हटने से करीब डेढ़ सौ यात्रियों को बैठने को सीट नहीं मिल रही थी।

कोच की खोज में प्लेटफार्म का चक्कर लगाने के बाद सी- 4 कोच के करीब 70 यात्रियों ने पहले शिकायत की। लेकिन उचित जवाब नहीं मिलने पर हंगामा करने लगे। इधर, डाउन ट्रेन में जनरल श्रेणी के भी दो कोच कम होने की सूचना फैलने से यात्रियों का आक्रोश और भड़क उठा। खुलने को तैयार ट्रेन को यात्रियों ने ही चेन खींचकर रोक दिया। टाटानगर स्टेशन पर यात्रियों के हंगामा और ट्रेन रोकने की सूचना पाकर अधिकारी आरपीएफ जवानों के साथ प्लेटफॉर्म पर पहुंचे। वहीं, चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय को अवगत कराया गया।

हावड़ा से कोच कम कर दिया गया

रेलवे ने हावड़ा से ही जनशताब्दी एक्सप्रेस में कोच कम कर दिया है। लेकिन टाटानगर को पूर्व में सूचना नहीं दी गई थी। हंगामा होने से रेल अधिकारियों को ट्रेन में कोच कम होने की जानकारी मिली अन्यथा हंगामा रोकने के लिए पूछताछ केंद्र से उद्घोषणा की जाती। इधर, रेल अधिकारियों व आरपीएफ जवानों ने हंगामा कर रहे यात्रियों को किसी तरह समझाकर दूसरे कोच में बैठाकर ट्रेन को खड़गपुर रवाना कराया।

यात्री नहीं मिलने से कम हुए कोच

दक्षिण पूर्व रेलवे जोन से शुक्रवार को ही हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस में कोच की संख्या कम करने का आदेश हुआ है। इससे एसी चेयरकार में एक एवं सामान्य श्रेणी के दो कोच ट्रेन में अब रोज कम होंगे। इससे पहले से ट्रेन में टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को रोज दिक्कत होगी। वहीं, हावड़ा, खड़गपुर टाटानगर और चाईबासा स्टेशन पर हंगामा होने की उम्मीद है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।