ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमेरठ में बुर्का पहन गुहार लगाने पहुंची हिंदू लड़की, बोली- जान का दुश्‍मन बन गया है परिवार 

मेरठ में बुर्का पहन गुहार लगाने पहुंची हिंदू लड़की, बोली- जान का दुश्‍मन बन गया है परिवार 

मेरठ के मवाना की एक युवती को गैर बिरादरी के युवक से प्रेम विवाह रचाने पर जान से मारने की धमकी मिली है। दहशत का आलम यह है कि शनिवार को युवती को SSP ऑफिस तक पहुंचने के लिए बुर्के का सहारा लेना पड़ा।

मेरठ में बुर्का पहन गुहार लगाने पहुंची हिंदू लड़की, बोली- जान का दुश्‍मन बन गया है परिवार 
Ajay Singhकार्यालय संवाददाता,मेरठSun, 16 Jun 2024 08:24 AM
ऐप पर पढ़ें

Meerut News: मेरठ के मवाना की एक युवती को गैर बिरादरी के युवक से प्रेम विवाह रचाने पर जान से मारने की धमकी मिली है। दहशत का आलम यह है कि शनिवार को युवती को एसएसपी ऑफिस तक पहुंचने के लिए बुर्के का सहारा लेना पड़ा। वह बुर्का पहनकर ननद के साथ यहां पहुंची और अफसरों से मदद की गुहार लगायी।

मवाना के जयसिंहपुर गांव की युवती का ऐंची कला निवासी युवक से प्रेम प्रसंग चला आ रहा था। दोनों अलग-अलग बिरादरी से हैं, फिर भी उन्होंने अपने प्रेम को परवान चढ़ाने का फैसला किया। परिवार के विरोध के बीच युवती ने सात जन्मों तक साथ निभाने का वायदा किया और युवक से प्रेम विवाह रचा लिया। पहले मंदिर और फिर कोर्ट में अपनी शादी को पंजीकृत करा दोनों साथ रहने लगे। युवती के परिवार को पता चला तो वह उनकी जान के दुश्मन बन गए।

जान बचाने को बुर्के का लिया सहारा
युवती और उसके ससुरालियों की कई दिन से रेकी की जा रही है। शनिवार को युवती अपनी ननद को लेकर घर से निकल गई। उन्होंने बीच रास्ते में बुर्का पहना ताकि आते जाते कोई पहचान न सके और सीधी एसएसपी आफिस आ गई।

मैरिज सर्टिफिकेट के साथ पहुंची
रजिस्टर्ड मैरिज का प्रमाण पत्र लेकर पहुंची युवती ने बताया कि वह बालिग है और अपने जीवन से जुड़ा हर निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है। वह अपने पति की सुरक्षा को लेकर भयभीत है। उसे लगातार वापस आने की धमकी मिल रही है लेकिन वह नहीं जाएगी।

क्‍या बोली पुलिस 
सीओ कैंट प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने बताया कि दो युवतियां पुलिस ऑफिस आई थीं। एक ने दूसरी बिरादरी के युवक से प्रेम विवाह करने की बात कही थी। यह भी बताया कि परिजन और गांव के कुछ लोग धमकी दे रहे हैं। इसको लेकर मवाना पुलिस को निर्देशित कर दिया गया है।