ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबकरीद में 201 मजिस्ट्रेट और 1678 जवान रहेंगे तैनात

बकरीद में 201 मजिस्ट्रेट और 1678 जवान रहेंगे तैनात

बकरीद के मद्देनजर जमशेदपुर शहर सहित जिले में विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए 201 मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्ति किये जाएंगे। पूरे जिले को 34 जोन और 13...

बकरीद में 201 मजिस्ट्रेट और 1678 जवान रहेंगे तैनात
default image
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 16 Jun 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बकरीद के मद्देनजर जमशेदपुर शहर सहित जिले में विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए 201 मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्ति किये जाएंगे। पूरे जिले को 34 जोन और 13 सुपर जोन में बांटा गया है और 34 जोनल 13 सुपर जोनल और 154 मजिस्ट्रेट शामिल हैं। इनके साथ नौ डीएसपी और दर्जनों इंस्पेक्टर एवं दारोगा प्रतिनियुक्त किये गए हैं। इनकी मदद के लिए 1678 जवान तैनात रहेंगे। इनमें 745 सशस्त्र बल जबकि 933 लाठी बल शामिल होंगे। उपायुक्त अनन्य मित्तल और सीनियर एसपी किशोर कौशल ने इनकी प्रतिनियुक्ति संबंधी संयुक्त आदेश जारी कर दिया है। इन सभी की ड्यूटी 16 से 18 जून तक लगाई गई है।
प्रशासन की नजर में यह एक संवेदनशील त्योहार है। दूसरी ओर, शहर में मानगो, साकची, सीतारामडेरा, गोलमुरी, बर्मामाइंस, कदमा, जुगसलाई, टेल्को, परसूडीह के अलावा पोटका और मुसाबनी थाना क्षेत्र अत्यंत संवेदनशील माने गए हैं।

दोनों पदाधिकारियों ने सभी मजिस्ट्रेट से यह अपेक्षा की है कि वे पूरी तरह सतर्क रहेंगे और वे असामाजिक एवं साम्प्रदायिक तत्वों पर पूरी निगरानी रखेंगे। ऐसा देखा गया है कि असामाजिक तत्व अफवाह फैलाकर साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने का प्रयास करते हैं। अत: ऐसी स्थिति की रोकथाम तुरंत एवं तत्परता पूर्वक होनी चाहिए। सभी अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि ऐसी परिस्थिति में किसी भी घटना की सूचना वे अविलंब नियंत्रण कक्ष को देंगे। साकची थाना क्षेत्र में जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जो 16 के अपराह्न से 18 जून की सुबह तक कार्यरत रहेगा। इसके वरीय प्रभार में जिला शिक्षा अधीक्षक आशीष पांडेय रहेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।