ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचक्रधरपुर मंडल के रेलकर्मियों की बड़ी मांग पर लगी मुहर, जानिये क्या होगा लाभ

चक्रधरपुर मंडल के रेलकर्मियों की बड़ी मांग पर लगी मुहर, जानिये क्या होगा लाभ

चक्रधरपुर रेल मंडल के कर्मचारियों को माह में अब 10 दिन के बजाय बीस दिन का यात्रा भत्ता(टीए) मिलेगा। मंडल मुख्यालय में 106 वीं पीएनएम(परमानेंट निगोसिएशन मीटिंग) की बैठक में डीआरएम ने इस पर स्वीकृति...

चक्रधरपुर मंडल के रेलकर्मियों की बड़ी मांग पर लगी मुहर, जानिये क्या होगा लाभ
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 01 Mar 2022 07:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर रेल मंडल के कर्मचारियों को माह में अब 10 दिन के बजाय बीस दिन का यात्रा भत्ता(टीए) मिलेगा। मंडल मुख्यालय में 106 वीं पीएनएम(परमानेंट निगोसिएशन मीटिंग) की बैठक में डीआरएम ने इस पर स्वीकृति दी। इस निर्णय से 23 हजार कर्मियों को लाभ मिलेगा।

दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस और रेल प्रशासन के बीच डीआरएम सभागार में हुई इस बैठक में 57 मुद्दों पर चर्चा होनी थी, पर सिर्फ18 मुद्दों पर ही चर्चा की गयी। शेष बचे मुद्दों पर 107वीं पीएनएम की बैठक में चर्चा पर सहमति जताई गई। बैठक में रेल अधिकारियों की अध्यक्षता डीआरएम विजय कुमार साहू ने की तो मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक सह कार्यकारी महासचिव शशि मिश्रा मेंस कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे थे। यात्रा भत्ता में वृद्धि की मंडल के रेल कर्मचारियों की पुरानी मांग थी।

टाटानगर वाशिंग लाइन में साइकिल स्टैंड बनेगा : टाटानगर वाशिंग लाइन में साइकिल स्टैंड बनाने, राउरकेला साइकिल स्टैंड में मार्च महीने से रेलकर्मियों को रियायत पास निर्गत करने, राउरकेला में रेलकर्मियों के लिए नि:शुल्क साइकिल स्टैंड के लिए कॉमर्शियल विभाग को जिम्मा दिया गया। बच्चों के शिक्षा भत्ता के भुगतान को लेकर भी डीआरएम ने आश्वासन दिया है कि अप्रैल इस भत्ते का का भी भुगतान कर दिया जायेगा। मार्च में स्वीकृति मिलेगी और अप्रैल महीने में भुगतान होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।