ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरभाजपा सरकार में पेपर लीक आम : डॉ. अजय

भाजपा सरकार में पेपर लीक आम : डॉ. अजय

जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार ने शनिवार को साकची में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला...

भाजपा सरकार में पेपर लीक आम : डॉ. अजय
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 16 Jun 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार ने शनिवार को साकची में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में परीक्षाओं की पवित्रता खतरे में है। पेपर लीक आम बात हो गई है। उत्तर प्रदेश में 40 से अधिक पेपर लीक हुए हैं और गुजरात पेपर लीक की राजधानी के रूप में उभरा है।
नीट यूजी में 67 विद्यार्थी को 720 में 720 अंक मिले। दो स्टूडेंट्स को 718 और 719 अंक मिले। इसपर हंगामा मचा तो एनटीए ने बताया कि 6 परीक्षा केंद्रों के 1563 विद्यार्थी को ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं, क्योंकि वहा परीक्षा देरी से शुरू हुई थी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नीट घोटाले को ढंकने का प्रयास कर रहे हैं। नीट में पेपर लीक नहीं हुआ था तो बिहार और गुजरात में आरोपियों की गिरफ्तारी क्यों की गई। मोदी सरकार ने 24 लाख युवाओं के अरमानों का गला घोंटने का काम किया है।

डॉ. अजय ने कहा कि राहुल गांधी ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि वे इस मामले को संसद में उठाएंगे। कांग्रेस 580 से ज्यादा अंक पाने वाले छात्रों के परीक्षा केंद्रों के नाम जारी करने, 12वीं बोर्ड के मार्क्स का मिलान नीट टॉपर्स के साथ करने और एग्जाम सेंटर पर औसत से ज्यादा हाई मार्क्स लाने वाले परीक्षार्थी की वीडियो रिकॉर्डिंग जारी करने की मांग करती है। संवाददाता सम्मेलन में धर्मेंद्र सोनकर, रबीन्द्र झा, बबलू झा, जिला उपाध्यक्ष एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।