Hindi Newsऑटो न्यूज़maruti suzuki is going to launch three new cars in the coming months

बजट का कर लीजिए इंतजाम, जल्द होने जा रही मारुति के 3 कारों की एंट्री; जानिए पूरी डिटेल्स

भारतीय मार्केट में मौजूदा समय की बेस्ट सेलिंग सेडान कार मारुति सुजुकी डिजायर है। अब कंपनी अपनी पॉपुलर हैचबैक स्विफ्ट की तरह ही मारुति डिजायर के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने जा रही है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तानMon, 17 June 2024 10:22 AM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) बीते कुछ सालों से लगातार देश की सबसे ज्यादा कार की बिक्री करने वाली कंपनी है। हाल में ही कंपनी ने अपनी मोस्ट-अवेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया है जिसे ग्राहकों की ओर से शानदार रिस्पांस मिल रहा है। बीते महीने यानी मई, 2024 में अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई। अब कंपनी अपनी बिक्री को और बढ़ाने के लिए आने वाले महीनों में 3 नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अपकमिंग लिस्ट में मारुति सुजुकी की पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार eVX भी शामिल है। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी की अपकमिंग 3 कारों के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

धड़ाम से गिरी हुंडई के इस SUV की बिक्री, बीते महीने मिले सिर्फ 944 खरीददार

Maruti Suzuki Swift CNG

मारुति सुजुकी जल्द अपनी लेटेस्ट लॉन्च हुई न्यू-जेनरेशन स्विफ्ट के CNG वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग मारुति स्विफ्ट सीएनजी को कंपनी साल 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है। अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट में सीएनजी पावर एलट्रेन जोड़ने के साथ ही कार का माइलेज 32 किलोमीटर प्रति किलोग्राम हो सकता है। बता दें कि सीएनजी पावरट्रेन जुड़ने से कार की कीमतों में 90,000 रुपये से 95,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

New-Gen Maruti Suzuki Dzire

भारतीय मार्केट में मौजूदा समय की बेस्ट सेलिंग सेडान कार मारुति सुजुकी डिजायर है। अब कंपनी अपनी पॉपुलर हैचबैक स्विफ्ट की तरह ही मारुति सुजुकी डिजायर के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। अपकमिंग अपडेटेड मारुति सुजुकी डिजायर अगले महीने यानी जुलाई, 2024 में लॉन्च हो सकती है। अपकमिंग सेडान कार में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 80.46bhp की अधिकतम पावर और 111.7Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

शोरूम पर धूल खा रही हुंडई की ये SUV, नहीं मिल रहे ग्राहक; मई में 56% घटी बिक्री

Maruti Suzuki eVX

मारुति सुजुकी eVX कंपनी की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। अपकमिंग ऑल इलेक्ट्रिक मारुति एसयूवी साल 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है। बता दें कि अपकमिंग मारुति सुजुकी eVX में 2 बैटरी पैक का ऑप्शन होगा। पहला 48kWh की बैट्री पैक से लैस होगी जो सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। जबकि दूसरा 60kWh की बैटरी पैक से लैस होगी जो सिंगल चार्ज पर 550 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें