ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में इन जिलों में आज हीटवेव का अलर्ट, पारा 46 डिग्री तक पहुंचा

राजस्थान में इन जिलों में आज हीटवेव का अलर्ट, पारा 46 डिग्री तक पहुंचा

राजस्थान में मौसम विभाग ने 9 जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। जबकि 7 जिलों में आंधी औऱ तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भीषण गर्मी का दौर जारी है।

राजस्थान में इन जिलों में आज हीटवेव का अलर्ट, पारा 46 डिग्री तक पहुंचा
ani-20240417143-0 jpg
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 17 Jun 2024 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के 9 जिलों में आज भी हीटवेव चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। दोपहर बाद 7 जिलों में आंधी चलने की संभावना है। 17 जून को प्रदेश के 7 जिलों में सोमवार को आंधी के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा और प्रतापगढ़ शामिल है। 9 जिलों में लू का अलर्ट भी जारी किया गया है। जिन जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है। उनमें अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर शामिल है।

मौसम विभाग ने 18 जून को राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा और प्र​तापगढ़ में मंगलवार को आंधी के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, धौलपुर और भरतपुर में लू चलने की संभावना है। जबकि 19 जून को मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को बांसवाड़ा, बारां, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, उदयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में तेज अंधड़ के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। 20 जून को मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, प्रता​पगढ़, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में आकाशीय बिजली गिरने और हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

मौसम विभाग के अनुसार आज और कल तापमान में और बढ़ोतरी हो सकती है। बीकानेर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 44 से 47 डिग्री तक जा सकता है। लिहाजा आमजन सावधानी बरतें. लगातार फिर से बढ़ तापमान के कारण अब रात में भी 9-10 बजे तक गर्म हवाएं परेशान कर रही हैं। इससे रात को भी गर्मी से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है।  मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों में आज लू का अलर्ट जारी किया है।