ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरस्टेशन पर पांच वर्ष में चार एस्केलेटर नहीं लगा सका रेलवे

स्टेशन पर पांच वर्ष में चार एस्केलेटर नहीं लगा सका रेलवे

चक्रधरपुर मंडल दक्षिण पूर्व जोन के मॉडल स्टेशन टाटानगर के प्लेटफार्म पर पांच वर्ष में चार एस्केलेटर भी नहीं लगा सका। इससे बीमार और बुजुर्ग यात्रियों...

स्टेशन पर पांच वर्ष में चार एस्केलेटर नहीं लगा सका रेलवे
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 11 Mar 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर मंडल दक्षिण पूर्व जोन के मॉडल स्टेशन टाटानगर के प्लेटफार्म पर पांच वर्ष में चार एस्केलेटर भी नहीं लगा सका। इससे बीमार और बुजुर्ग यात्रियों को सीढ़ी चढ़ने में परेशानी होती है। दो महीने पहले प्लेटफॉर्म नंबर एक पर एक एस्केलेटर लगा, लेकिन शुरू नहीं हुआ। इससे यात्रियों को प्लेटफॉर्म से बर्मामाइंस गेट जाने में दिक्कत होती है।
मालूम हो कि चक्रधरपुर मंडल ने एक करोड़ 65 लाख से 2018 में टाटानगर के प्लेटफॉर्म नंबर एक से तीन तक दो एस्केलेटर लगाया है। इसके बाद यात्री सुविधा में चार अतिरिक्त एस्केलेटर का शिलान्यास रेलवे ने 9 मार्च 2019 में जमशेदपुर के सांसद विद्युतवरण महतो से कराया था, लेकिन तीन एस्केलेटर का काम शुरू भी नहीं हुआ है। इससे यात्रियों को एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए अभी सीढ़ी चढ़नी पड़ती है। वहीं, लिफ्ट नहीं होने से दिव्यांग, बीमार और सीनियर सिटीजन लाइन पार कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाते हैं। बताया जाता है कि रेलवे नवनिर्मित फुट ओवरब्रिज पर तीनों एस्केलेटर लगाएगा।

उतरने को नहीं है एस्केलेटर

टाटानगर स्टेशन के तीन प्लेटफॉर्म पर अभी सिर्फ फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने के लिए एस्केलेटर है। उतरने के लिए एस्केलेटर नहीं लगा है। इससे एक प्लेटफॉर्म के फुट ओवरब्रिज पर जाकर दूसरे प्लेटफॉर्म पर सीढ़ी से उतरना यात्रियों की लाचारी है। अन्य राज्यों व मंडल के बड़े रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को एस्केलेटर से चढ़ने और उतरने की सुविधा मिल रही है। टाटानगर में एक ही लिफ्ट है, दूसरे के लिए गड्ढा खोदा गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।