ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचक्रधरपुर मंडल में बनेगा 14 सौ रेलवे क्वार्टर

चक्रधरपुर मंडल में बनेगा 14 सौ रेलवे क्वार्टर

चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न सेक्शन में 14 सौ नए क्वार्टर बनेंगे, ताकि रेलकर्मियों को बेहतर अवासीय सुविधा मिल सके। वहीं, आदित्यपुर, गम्हरिया समेत...

चक्रधरपुर मंडल में बनेगा 14 सौ रेलवे क्वार्टर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 23 May 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न सेक्शन में 14 सौ नए क्वार्टर बनेंगे, ताकि रेलकर्मियों को बेहतर अवासीय सुविधा मिल सके। वहीं, आदित्यपुर, गम्हरिया समेत ब्रांच लाइन में हल्दीपोखर से बहलदा व बादामपहाड़ तक रेलकर्मियों को टाटानगर में क्वार्टर मिलेगा। टाटानगर में अभी 350 सौ से ज्यादा क्वार्टर खाली है, जबकि ब्रांच लाइन के रेल कर्मचारी किराया के मकान में परिवार रखते हैं।
मालूम हो कि टाटानगर की सात कॉलोनियों में महीनों से विभिन्न टाइप के क्वार्टर खाली हैं, लेकिन एचआरए मिलने के कारण तृतीय श्रेणी के रेलकर्मी क्वार्टर लेना नहीं चाहते हैं। इससे मेंस कांग्रेस के संयोजक शशि मिश्रा ने खाली क्वार्टर ब्रांच लाइन के रेलकर्मियों को आवंटित करने का मुद्दा मंडल मुख्यालय में उठाया था। दूसरी ओर, टाटानगर व अन्य सेक्शन में क्वार्टर की जरूरत पर जोर दिया था। इससे मंगलवार को टाटानगर के खाली क्वार्टर ब्रांच लाइन के रेलकर्मियों को देने पर सहमति बनी है। इधर, रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) द्वारा चक्रधरपुर मंडल के टाटानगर रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी में 704 और बंडामुंडा में 142 फ्लैट बनाने की योजना है। वहीं, आरवीएनएल (रेल विकास निगम लिमिटेड) ने आदित्यपुर स्टेशन के पास दर्जनों क्वार्टर को तोड़कर पांच दर्जन से ज्यादा फ्लैट बनाए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।