ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादबरौनी-कोयंबटूर स्पेशल के फेरे बढ़ाना भूल गया रेलवे

बरौनी-कोयंबटूर स्पेशल के फेरे बढ़ाना भूल गया रेलवे

धनबाद। धनबाद होकर चल रही बरौनी-कोयंबटूर स्पेशल के फेरे में विस्तार नहीं किया गया, तो यह ट्रेन 24 जून के बाद बंद हो...

बरौनी-कोयंबटूर स्पेशल के फेरे बढ़ाना भूल गया रेलवे
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 22 Jun 2023 02:11 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद। धनबाद होकर चल रही बरौनी-कोयंबटूर स्पेशल के फेरे में विस्तार नहीं किया गया, तो यह ट्रेन 24 जून के बाद बंद हो जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे ने एक दिन पहले ही जोन की सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के फेरे को अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की। सूची में बरौनी-कोयंबटूर का नाम शामिल नहीं किया गया। ऐसा लग रहा है जैसे रेलवे को बरौनी-कोयंबटूर की याद ही नहीं आई। हाल के दिनों में चली स्पेशल ट्रेनों में बरौनी-कोयंबटूर की लोकप्रियता किसी भी ट्रेन से कम नहीं है। शानदार बुकिंग के साथ हर फेरे में ट्रेन की सभी सीटें बुक हो रही हैं। 24 जून को बरौनी से चलनेवाले अंतिम फेरे में ट्रेन की स्लीपर में 192, थर्ड एसी में 41 और सेकेंड एसी में छह वेटिंग हैं। ऐसी परिस्थिति में ट्रेन के फेरे नहीं बढ़ने से यात्रियों को परेशानी होनेवाली है। रक्सौल-सिकंदराबाद समर स्पेशल और पटना-सिकंदराबाद समर स्पेशल की तरह बरौनी-कोयंबटूर स्पेशल के भी फेरे बढ़ाए जाने की मांग धनबाद के यात्री कर रहे हैं।

एलेप्पी एक्सप्रेस की भीड़ थाम रही कोयंबटूर स्पेशल: धनबाद होकर चलनेवाली कोयंबटूर स्पेशल एलेप्पी एक्सप्रेस की भीड़ थाम रही है। पहले इस स्पेशल को धनबाद से चलाया गया था। बाद में ट्रेन का विस्तार बरौनी तक कर दिया गया। ट्रेन हर शनिवार की रात 11.45 बजे बरौनी से खुलती है और सुबह छह बजे धनबाद आती है। सप्ताह में एक दिन चलने के बावजूद यह ट्रेन धनबाद के यात्रियों के बीच खासी लोकप्रिय हो गई है। एलेप्पी एक्सप्रेस में स्लीपर बोगियों को कम किए जाने के बाद आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए कोयंबटूर स्पेशल पहली पसंद बन गई थी।

एलेप्पी एक्सप्रेस के क्लोन के रूप बन रही थी पहचान: धनबाद को दक्षिण भारत से जोड़नेवाली एलेप्पी एक्सप्रेस सालों भर बुक रहती है। धनबाद डिवीजन ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर एलेप्पी एक्सप्रेस के क्लोन के रूप में एक स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की थी। क्लोन ट्रेन तो नहीं मिली, लेकिन कोयंबटूर तक मिली स्पेशल ट्रेन को ही लोग एलेप्पी का क्लोन मानने लगे थे। अब देखना है कि कोयंबटूर स्पेशल को विस्तार मिलती है या फिर इस महत्वपूर्ण ट्रेन को बंद कर दिया जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।