फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटICC T20 ranking: पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान चौथे स्थान पर पहुंचे, विराट कोहली और केएल राहुल को हुआ नुकसान

ICC T20 ranking: पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान चौथे स्थान पर पहुंचे, विराट कोहली और केएल राहुल को हुआ नुकसान

पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान को आईसीसी टी-20 रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। बुधवार को जारी बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में वो चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। रिजवान के टी-20 करियर  करियर की...

ICC T20 ranking: पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान चौथे स्थान पर पहुंचे, विराट कोहली और केएल राहुल को हुआ नुकसान
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 27 Oct 2021 03:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान को आईसीसी टी-20 रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। बुधवार को जारी बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में वो चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। रिजवान के टी-20 करियर  करियर की ये सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई शानदार पारियों की बदौलत आईसीसी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। रिजवान ने भारत के खिलाफ नाबाद 79 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नुकसान पहुंचा है। वो चौथे स्थान से पांचवें स्थान पर लुढ़क गए है। पाकिस्तान के खिलाफ फिफ्टी जड़ने के बावजूद वो बल्लेबाजों की आईसीसी टी-20 रैकिंग में एक पायदान नीचे लुढ़के हैं। केएल राहुल बुधवार को जारी आईसीसी मेंस टी20 रैंकिंग में दो पायदान खिसककर आठवें स्थान पर आ गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ऐडन मार्कराम ने आठ पायदान की छलांग लगाई है। वो आईसीसी टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। मार्कराम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 और वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 51 रन बनाए थे।  इन पारियों की बदौलत वो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे।  अब वह इंग्लैंड के डेविड मलान (831) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (820) से पीछे हैं। , बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ऑलराउंडरों की आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं।