Hindi Newsगैलरीदेशएक के ऊपर एक चढ़ गईं बोगियां, बंगाल में कंचनजंगा रेल हादसे की डरावनी तस्वीरें

एक के ऊपर एक चढ़ गईं बोगियां, बंगाल में कंचनजंगा रेल हादसे की डरावनी तस्वीरें

Bengal Rail Accident: चश्मदीदों ने बताया कि कंचनजंगा एक्सप्रेस निजबारी स्टेशन पर खड़ी थी। तभी पीछे से आ रही मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मार दिया। हादसा इतना भयानक था कि एक के बाद एक...

Nisarg DixitMon, 17 June 2024 11:40 AM
1/6

मालगाड़ी और यात्री गाड़ी में भिड़त

Bengal Rail Accident Photos: पश्चिम बंगाल में सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार को सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।

2/6

सिग्नल पार हो सकती है हादसे की वजह

Bengal Rail Accident Photos: एएनआई के अनुसार, दार्जिलिंग पुलिस एएसपी अभिषेक रॉय ने कहा, 'हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है और 25 लोग घायल हो गए हैं। हालात बेहद गंभीर हैं। यह घटना तब हुई, जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई।' हादसा न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास रंगापानी के पास हुआ है।

3/6

ट्रेन के उड़े परखच्चे

Bengal Rail Accident Photos: घटना की खबर लगते ही रेल मंत्रालय अलर्ट मोड पर है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की देखरेख में काम युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है। हादसे से जुड़ी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें नजर आ रहा है कि बोगियां एक के ऊपर एक चढ़ गईं।

संबंधित फोटो गैलरी

4/6

सिग्नल को पार करना हो सकती है वजह

Bengal Rail Accident Photos: समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मालगाड़ी सिग्नल को पार कर गई थी और कंचनजनगा के पिछले पार्सल कोच से टकरा गई। ट्रेन में दो पार्सल कोच थे और एक कोच गार्ड का था। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अधिकारी घटनास्थल का मुआयना कर रहे हैं। Bengal Train Accident

5/6

NDRF मौके पर पहुंचा

Bengal Rail Accident Photos: घटना के बाद नेशनल डिजाज्टर रिस्पॉन्स फोर्स यानी NDRF और रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। इसके अलावा 15 एंबुलेंस और मेडिकल सामग्री भी मौके पर पहुंचाई गई है। घटना सोमवार सुबह करीब 8 बजकर 45 मिनट पर हुई थी।

6/6

100 लोगों के फंसे होने की आशंका

Bengal Rail Accident Photos: बोगी में फंसे यात्रियों को निकालने का काम चल रहा है। बोगी में 100 के करीब यात्रियों के फंसने की आशंका है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने घटना की पुष्टि की। रेल हादसे में गार्ड, लोको पायलट सहित पांच की मौत हो गई है।

संबंधित फोटो गैलरी