ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिजली का तार टूटने से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन में दौड़ा करंट, एक की मौत; यात्रियों को लगे झटके

बिजली का तार टूटने से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन में दौड़ा करंट, एक की मौत; यात्रियों को लगे झटके

गया गोमो रेल सेक्शन पर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने से ट्रैक्शन तार टूट गया। करंट लगने से आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। वहीं, एक रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई।

बिजली का तार टूटने से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन में दौड़ा करंट, एक की मौत; यात्रियों को लगे झटके
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,गयाSat, 11 Nov 2023 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरी से नई दिल्ली जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने से गया गोमो रेल सेक्शन पर परसाबाद रेलवे स्टेशन के पास शनिवार दोपहर में ट्रैक्शन तार टूट गया। इसकी चपेट में आने से ट्रेन के एक डिब्बे में भी करंट दौड़ गया। उसमें सवार कुछ यात्रियों को करंट के झटके लगे, जिससे वे घायल हो गए। वहीं, तार की चपेट में आने से ट्रैक्शन कर रहे एक रेलवे कर्मी की भी मौत हो गई। हादसे की वजह से गया-गोमो सेक्शन पर ट्रेनों का परिचालन शनिवार को करीब चार घंटे तक बाधित रहा।

जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर 12 बजे ट्रेन संख्या 12801 अप पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस परसाबाद रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। तभी ओवरहेड लाइन पर लगा ट्रैक्शन तार टूट गया। करंट की चपेट में आने पर ट्रेन में सवार आधा दर्जन यात्री भी जख्मी हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। 

हादसे की सूचना मिलते ही गया जंक्शन से मेडिकल और टीआरडी राहत वैन परसाबाद पहुंचाई गई। परसाबाद स्टेशन झारखंड के कोडरमा जिले में आता है। अप और डाउन दोनों लाइनों पर परिचालन बाधित होने से पूर्णिया कोर्ट-हटिया एक्सप्रेस, नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस गया जंक्शन पर तो अन्य कुछ ट्रेनें दूसरे स्टेशनों पर रुकी रहीं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के जीएम अनिल कुमार खण्डेलवाल और आरपीएफ आईजी अमरेश कुमार विशेष ट्रेन से परसाबाद स्टेशन के लिए रवाना हो गए हैं। रेल सूत्रों ने बताया कि इस तरह की हादसे की घटना से काफी समय तक अफरा तफरी की स्थिति बनी रही। चार बजे के आसपास  रेलवे द्वारा डाउन लाइन में ट्रेन चालू करने का आदेश जारी किया गया। अप लाइन में खबर लिखे जाने तक ट्रेनों की आवाजाही बंद है। हादसे की चपेट में आने वाली अप पुरुषोत्तम एक्सप्रेस रास्ते में ही खड़ी है।