ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारसिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन पर बक्सर में पथराव, बोगियों के शीशे टूटे; कई यात्री घायल

सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन पर बक्सर में पथराव, बोगियों के शीशे टूटे; कई यात्री घायल

बिहार के बक्सर जिले के चौसा रेलवे स्टेशन पर सिकंदराबाद से दानापुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। इससे ट्रेन के शीशे टूट गए और कई यात्रियों को चोट आई है।

सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन पर बक्सर में पथराव, बोगियों के शीशे टूटे; कई यात्री घायल
stone pelting on secunderabad danapur express train
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाThu, 13 Jun 2024 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के बक्सर जिले में चलती ट्रेन पर पथराव किया गया है। जिले के चौसा रेलवे स्टेशन पर सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन पर कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। इससे एसी बोगियों के शीशे टूट गए। पथराव से ट्रेन में सवार कई यात्री चोटिल हो गए। इनमें से एक का सिर भी फट गया। अचानक पथराव होने से चलती ट्रेन में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि चौसा से गुजरते समय ट्रेन पर पत्थर फेंके गए। इस घटना से ट्रेन में सवार यात्री डर गए।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर शाम मेमू ट्रेन को चौसा स्टेशन पर रोककर सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस को गुजारा जा रहा था। इसे लेकर पैसेंजर ट्रेन के आक्रोशित यात्रियों ने एक्सप्रेस ट्रेन पर ताबड़तोड़ पथराव शुरू कर दिया। घटना में आधा दर्जन यात्रियों को चोटें आई हैं। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इधर बिहार दैनिक यात्री संघ ने घटना की निंदा की है और रेलयात्रियों पर पथराव को गलत बताया है।

ट्रेन से सफर कर रहे मुजफ्फरपुर के यात्री इम्तियाज आलम का पथराव में सिर फट गया है। दानापुर स्टेशन पर इस ट्रेन के पहुंचने के बाद इम्तियाज ने बताया कि घटना उस समय हुई जब ट्रेन मध्यम गति से चौसा स्टेशन से गुजर रही थी। कई यात्री बोगी के दरवाजे के पास भी सफर कर रहे थे। अचानक असामाजिक तत्वों ने ट्रेन की एसी बोगी, बी टू , बी थ्री, बी फोर, बी फाइव पर पथराव शुरू कर दिया। अचानक हुए पथराव से चारों बोगियों में यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। कई यात्री ट्रेन के शौचालय और बोगियों के जोड़ के बीच जाकर अपना बचाव किया। हालांकि जब तक लोग समझ पाते तब तक आधा दर्जन यात्री चोटिल हो चुके थे। इस दौरान इम्तियाज को गंभीर चोट आई।

ट्रेन पर अचानक हुए पथराव की जानकारी मिलते ही रेलवे में हड़कंप की स्थिति हो गई। बक्सर से लेकर दानापुर रेलवे कंट्रोल तक फोन की घंटियां घनघनाने लगीं। आरपीएफ के अफसर मामले की जांच में जुट गए हैं। घटना के बाद यात्रियों के चेहरे पर काफी देर तक दहशत की स्थिति बनी रही।

ट्रेन में इलाज का इंतजाम नहीं
घटना में घायल यात्री इम्तियाज ने बताया कि सिर में चोट लगने के बाद उसने कोच अटेंडेंट व अन्य लोगों से प्राथमिक इलाज के इंतजाम की बात कही लेकिन चौसा से पटना के बीच कहीं भी इलाज नहीं हुआ। 

डीआरएम बोले-घटना की जांच की जा रही
मामले में दानापुर रेल मंडल के डीआरएम जयंत कुमार चौधरी ने कहा कि सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस पर पथराव की सूचना मिली है। चौसा में एक पैसेंजर ट्रेन को रोककर इसे पास कराया जा रहा था। उसी वक्त कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव किया। एक यात्री के चोटिल होने की सूचना है। घटना की जांच की जा रही है।