ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार समस्तीपुरसमस्तीपुर और रक्सौल स्टेशन विशेष सुरक्षा व्यवस्था की श्रेणी में

समस्तीपुर और रक्सौल स्टेशन विशेष सुरक्षा व्यवस्था की श्रेणी में

दीवाली व छठ के दौरान स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रित करने एवं पॉकेटमार व असामाजिक तत्वों की निगरानी के लिये रेलवे ने सुरक्षा व्यस्था को लेकर बड़ी रणनीति बनायी गयी है। मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा...

समस्तीपुर और रक्सौल स्टेशन विशेष सुरक्षा व्यवस्था की श्रेणी में
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 23 Oct 2018 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

दीवाली व छठ के दौरान स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रित करने एवं पॉकेटमार व असामाजिक तत्वों की निगरानी के लिये रेलवे ने सुरक्षा व्यस्था को लेकर बड़ी रणनीति बनायी गयी है। मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्यालय स्तर से डीजी द्वारा विशेष दिशा निर्देश जारी किया गया है। इस दौरान रेल मंंडल के समस्तीपुर व रक्सौल स्टेशन को विशेष सुरक्षा व्यवस्था की श्रेणी में शामिल किया गया है। जिसको लेकर इन स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही डीजी ने रेल मंडल के डीएससी से रिपोर्ट तलब की है।

इसको लेकर डीएससी अंशुमान त्रिपाठी ने मंगलवार की शाम समस्तीपुर स्टेशन का गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्टेशन व प्लेटफार्म पर इंट्री गेट का जायजा लिया गया। ताकि कोई ऐसा इंट्री गेट नहीं हो, जिससे असमाजिक या आपराधिक तत्व प्लेटफार्म पर इंट्री कर सके। निरीक्षण के दौरान डीएससी ने प्लेटफार्म, बुकिंग हॉल, यात्री विश्रामालय, रेलवे परिसर, स्टैंड, प्रवेश द्वार आदि का जायजा लिया गया। इन स्थानों पर सुरक्षा कर्मी की तैनाती की जायेगी।

सभी प्वाइंटों पर तैनात होंगे जवान

डीएससी त्रिपाठी ने बताया कि समस्तीपुर व रक्सौल स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था किया जायेगा। इन स्टेशनों पर वैसे प्वाइंट को चिंहित किया जा रहा है, जहां सुरक्षा बलों की आवश्यकता है। इसके लिये मुख्यालय स्तर से रिपोर्ट मांगी गयी है। जिसके मद्देनजर निरीक्षण कर इन सुरक्षा स्थलों का जायजा लिया जा रहा है।

होमगार्ड जवानों की होगी प्रतिनियुक्ति

छठ को देखते हुये सभी स्टेशनों पर सुरक्षा के इंतजाम होंगे। प्रमुख स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रित करने व सुरक्षा के लिये होमगार्ड के जवानों की भी प्रतिनियुक्ति की जायेगी। इसके लिये डीएससी ने फिलहाल सौ होमगार्ड जवानों की प्रतिनियुक्ति के लिये डीआरएम को अनुशंसा पत्र भेजी है।