ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar Weather Monsoon Update: बिहार में बीते 24 घंटे में भीषण गर्मी से 13 मौतें, इस दिन मिलेगी लू और हीट वेव से निजात

Bihar Weather Monsoon Update: बिहार में बीते 24 घंटे में भीषण गर्मी से 13 मौतें, इस दिन मिलेगी लू और हीट वेव से निजात

बिहार में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर जारी है। बीते 24 घंटों में अब तक 13 मौते हो चुकी हैं। मौसम विभाग ने अगले दो दिन लू चलने के अनुमान लगाए हैं, लेकिन साथ ही 18-22 के बीच बारिश के भी अनुमान लगाए हैं।

Bihar Weather Monsoon Update: बिहार में बीते 24 घंटे में भीषण गर्मी से 13 मौतें, इस दिन मिलेगी लू और हीट वेव से निजात
Ratanलाइव हिंदुस्तान,बिहारSun, 16 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते 24 घंटे में बिहार का अधिकतम तापमान 46 डिग्री बक्सर में दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटे बिहार के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य के लिए झुलसाने वाले रहने वाले हैं, क्योंकि यहां के कुछ हिस्सों में भीषण लहर चलने के आसार हैं। इस भीषण लहर के कारण बीते 24 घंटे में पांच जिलों में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मौते औरंगाबाद में हुईं। यहां पांच लोगों ने भीषण गर्मी के आगे दम तोड़ दिया। सारण और गया में तीन-तीन मौतें, रोहतास और भोजपुर में एक-एक मौत हुई है।  

आज अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री रहने का अनुमान है। आज और कल राज्य के बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, पटना, गया , सारण, शेखपुरा, नवादा, नालंदा, अरवल और भोजपुर जिलों के कुछ हिस्सों में लू (भीषण गर्म हवाओं ) के चलने के आसार दिख रहे हैं। हालांकि कल यानी 17 जून को दक्षिण-पश्चिम भाग के कुछ स्थानों एवं गया, जहानाबाद और नबादा के कुछ हिस्सों में ही लू चलने की संभावना है। वहीं जैसे-जैसे बारिश के आसार बढ़ने लगेंगे, राज्य को ठंड़क भरे दिन मिलते ही चले जाएंगे।  

आने वाली 18 से 22 तारीख तक राज्य के तमाम हिस्सों में अच्छी बारिश के आसार दिखाई पड़ रहे हैं। आज भी राज्य के कुछ हिस्सो में हल्की से लेकर मध्यम स्तर तक की बर्षा होने का संभावना जताई गई है। इन जगहों में पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, किशनगंज जैसे जिले शामिल हैं। वहीं पटना, गया, नालंदा, लखीसराय, भागलपुर, बांका, जमुई जैसे जिले में मौसम का सूखा बने रहने का अनुमान लगाया गया है। आने वाली 18 से 22 तारीख के बीच राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार दिखाई पड़ रहे हैं। इसी के साथ तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी। इसका असर आमजन पर पड़ेगा।  

Advertisement