ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरपश्चिमवाला में ध्वस्त किया पुल मुसाफिरों के लिए बन रहा काल

पश्चिमवाला में ध्वस्त किया पुल मुसाफिरों के लिए बन रहा काल

ब्लॉक क्षेत्र के बारह गांवों को ब्लॉक और तहसील मुख्यालय से जोड़ने के साथ ही मुख्य बाजार तक पहुंच बनाने वाले पश्चिमीवाला पुल को छह माह पूर्व ध्वस्त...

पश्चिमवाला में ध्वस्त किया पुल मुसाफिरों के लिए बन रहा काल
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरWed, 21 Feb 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासनगर, संवाददाता।
ब्लॉक क्षेत्र के बारह गांवों को ब्लॉक और तहसील मुख्यालय से जोड़ने के साथ ही मुख्य बाजार तक पहुंच बनाने वाले पश्चिमीवाला पुल को छह माह पूर्व ध्वस्त किए जाने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है। इसके साथ ही ध्वस्त पुल दुर्घटनाओं का कारण भी बन रहा है। ध्वस्त पुल के कारण मंगलवार देर रात एक अधेड़ व्यक्ति खाले में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पूर्व बीते जनवरी माह में खाले में गिरने एक बाइक सवार की मौत हो गई थी। अब स्थानीय ग्रामीण पूछ रहे हैं इन दुर्घटनाओं का जिम्मेदार आखिर कौन है।

स्थानीय ग्रामीण मोहिनी ठाकुर, माला, सविता चौहान, संदीप थापा, मालती देवी, रमेश सिंह राणा, पार्वती देवी, प्रमिला ठाकुर, नमिता नेगी ने कहा कि बीती 29 जनवरी की रात जीवनगढ़ की डिफेंस कॉलोनी के निवासी अनिकेत शर्मा अपने रिश्तेदार से मिलने बरोटीवाला जा रहा था। रात के अंधेरे में अनिकेत को लगा कि खाले पर पुल है, जिससे वह बाइक समेत खाले में गिरकर गंभीर घायल हो गया था। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया था। मंगलवार रात करीब 12 बजे एक अधेड़ व्यक्ति खाले में गिरने से गंभीर घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने 108 आपातकालीन वाहन से उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। छह माह पूर्व पुल ध्वस्त करने के बावजूद अभी तक नए पुल के निर्माण की टेंडर प्रक्रिया तक शुरू नहीं हुई है। लोगों का कहना है कि नए पुल के निर्माण के लिए बजट स्वीकृत होने के बाद ही पुराने पुल को ध्वस्त किया जाना चाहिए था। सड़क पर खाले के दोनों किनारों पर सुरक्षा के लिए अवरोध लगाया जाना चाहिए, जिससे दुर्घटना से बचा जा सके। स्थानीय ग्रामीणों दुर्घटनाओं के बावजूद अभी तक सुरक्षा के उपाय नहीं किए जा रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।