ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीजनरल टिकट काउंटर पर यात्री भिड़े, एक जख्मी

जनरल टिकट काउंटर पर यात्री भिड़े, एक जख्मी

कैंट स्टेशन पर बुधवार रात जनरल टिकट के लिए लगी कतार के बीच में जबरिया घुसने पर दो यात्रियों में मारपीट हुई। इसमें एक जख्मी हो गया। मौके पर पहुंचे...

जनरल टिकट काउंटर पर यात्री भिड़े, एक जख्मी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 04 Aug 2023 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, संवाददाता।
कैंट स्टेशन पर बुधवार रात जनरल टिकट के लिए लगी कतार के बीच में जबरिया घुसने पर दो यात्रियों में मारपीट हुई। इसमें एक जख्मी हो गया। मौके पर पहुंचे पीएसी के जवानों ने किसी तरह से स्थिति सम्भाली लेकिन मारपीट करने वाला युवक फरार हो गया।

स्टेशन पर जनरल टिकट के लिए यात्रियों में आए दिन सिर फुटव्वल की नौबत आ रही है। ऐसा बुकिंग क्लर्कों की कमी से कई काउंटर बंद होने से हो रहा है। ऑटोमैटिक वेंडिंग मशीनों (एटीवीएम) के बंद होने से दिक्कत बढ़ जाती है। स्टेशन पर तैनात 23 बुकिंग क्लर्कों की ड्यूटी शिफ्टवार यात्री आश्रय स्थित जनरल टिकट काउंटर और पूछताछ केंद्र पर लगाई जाती है। इससे दिन में ज्यादा से ज्यादा तीन और रात को एक या दो काउंटर ही खुल पाते हैं।

उधर, पिछले हफ्ते विजिलेंस की छापेमारी में एटीवीएम के लाइसेंसी वेंडरों की जगह दूसरे लोगों द्वारा टिकट बेचे जाने पर उनका स्मार्ट कार्ड जब्त कर लिया गया। इसके बाद से सिर्फ एक एटीवीएम को छोड़कर शेष तीन मशीनें बंद पड़ी हैं। स्टेशन डायरेक्टर गौरव दीक्षित ने बताया कि वैकल्पिक व्यवस्था के तहत प्रोबेशन पर आए बुकिंग क्लर्कों को लगाने पर विचार चल रहा है। प्रयास है कि समस्या जल्द दूर हो जाए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।