ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी15 से ट्रेनें प्लेटफार्म संख्या तीन से चलेंगी

15 से ट्रेनें प्लेटफार्म संख्या तीन से चलेंगी

उत्तर रेलवे के डीआरएम एसके सपरा ने कहा कि 14 नवम्बर को मेगा ट्रैफिक ब्लॉक की समय सीमा खत्म होने के बाद 15 से प्लेटफार्म नम्बर तीन से ट्रेनों का...

15 से ट्रेनें प्लेटफार्म संख्या तीन से चलेंगी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 10 Nov 2022 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, संवाददाता।

उत्तर रेलवे के डीआरएम एसके सपरा ने कहा कि 14 नवम्बर को मेगा ट्रैफिक ब्लॉक की समय सीमा खत्म होने के बाद 15 से प्लेटफार्म नम्बर तीन से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। यार्ड रीमॉडलिंग के तहत इस प्लेटफार्म का चौड़ीकरण हो गया है। प्लेटफार्म संख्या चार पर चल रहे कार्य जारी रहेंगे।

मंडल रेल प्रबंधक गुरुवार दोपहर कैंट स्टेशन स्थित डायरेक्टर कक्ष में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कैंट स्टेशन पर निर्माणाधीन तीसरे फुट ओवरब्रिज का कार्य जनवरी तक पूरा हो जाएगा। इससे पहले उन्होंने प्लेटफार्म आदि स्थानों पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया। विकास कार्यों की समीक्षा की। शाम को डीआरएम ने यात्री सुविधा समिति के सदस्यों से मुलाकात की। इस मौके पर निदेशक गौरव दीक्षित भी मौजूद रहे।

सिटी सेंटर की तरह विकसित होगा काशी स्टेशन

डीआरएम ने बताया कि काशी स्टेशन को सिटी सेंटर की तरह विकसित किया जाएगा। मेजर अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट के तहत काशी स्टेशन का टेक्नो फिजिबिलिटी सर्वे चल रहा है। इसकी डीपीआर नवम्बर तक तैयार हो जाएगी। इसको तीन पार्ट (स्टेशन, पुल और ट्रैक या यार्ड रीमॉडलिंग) में बांटकर तैयार कराया जा रहा है।

सीसी कैमरों से बुकिंग काउंटरों पर नजर

मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए नए यात्री हाल में बैगेज स्कैनर, सीसी कैमरे और ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएंगे। बुकिंग काउंटरों के अक्सर बंद रहने के सवाल पर डीआरएम ने कहा कि काउंटरों पर सीसी कैमरे लगाने की व्यवस्था की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।