ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबिहार से मानव तस्करी कर ले जा रहे थे बच्चियां, तीन नाबालिगों को छुड़ाया, गैंग गिरफ्तार

बिहार से मानव तस्करी कर ले जा रहे थे बच्चियां, तीन नाबालिगों को छुड़ाया, गैंग गिरफ्तार

दरभंगा बिहार से हरियाणा में मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे मानव तस्कर गिरोह से जुड़े एक व्यक्ति को तीन बच्चों समेत आरपीएफ एवं जीआरपी की टीम ने मंगलवार को पकड़ लिया। बच्चों को रिहा करवाया गया।

बिहार से मानव तस्करी कर ले जा रहे थे बच्चियां, तीन नाबालिगों को छुड़ाया, गैंग गिरफ्तार
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Wed, 22 May 2024 11:48 AM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा बिहार से हरियाणा में मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे मानव तस्कर गिरोह से जुड़े एक व्यक्ति को तीन बच्चों समेत आरपीएफ एवं जीआरपी की टीम ने मंगलवार को पकड़ लिया। कंट्रोल की गोपनीय सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। बच्चों के पकड़े जाने के बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम द्वारा देर रात तक पूछताछ जारी रही। इसमें सामने आया कि बच्चों में किसी को पढ़ाई तो किसी को दिल्ली घुमाने का लालच दिया गया था।खबर लिखे जाने तक सभी बच्चों और उनको ले जाने वाले व्यक्ति से पूछताछ जारी रही। 

आरपीएफ पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा को सूचना मिली कि तीन बच्चों को एक व्यक्ति द्वारा दरभंगा बिहार से हरियाणा गाडी संख्या 15557 अमृत भारत एक्सप्रेस से मजदूरी कराने के लिए ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर संयुक्त टीम सक्रिय हो गई।प्लेटफार्म संख्या चार पर पहुंचने पर बचपन बचाओ आंदोलन के सहायक परियोजना अधिकारी आतिफ एल-6 कालकाजी दिल्ली के साथ ट्रेन की चेकिंग की गई। व्यक्ति को तीनों बच्चों समेत कोच से नीचे उतारा गया। 

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस की हिस्ट्रीशीटर के साथ मुठभेड़, एनकाउंटर में नितिन कुंडी के पैर में लगी गोली

आरपीएफ पोस्ट कमांडर ने बताया कि तीनों बच्चे जिला समस्तीपुर के थाना सिंधिया के रहने वाले हैं। इन सभी बच्चों की टिकट भी अपने नेटवर्क के अन्य सदस्यों के माध्यम से बुक कराई गई है। बच्चे भी अपने विषय में अधिक न बता सकें। यहां तक की उन सभी के पास मिले पहचान संबंधी दस्तावेज भी संदिग्ध मिले हैं। इन बच्चों को ले जाने वाले व्यक्ति ने खुद की पहचान मिथलेश सदा निवासी मुसेपुर, थाना सिंधिया जिला समस्तीपुर बिहार के रूप में बतायी है। 

तीनों बच्चों को चाइल्ड लाइन कर्मी आकाश दीप व बबलू राजपूत को सुपुर्द किया गया है। जिन्हें बुधवार को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जाएगा। जबकि पकड़े गए मानव तस्कर गिरोह से जुड़े मिथलेश सदा को प्रभारी निरीक्षक एएचटीयू को कार्रवाई के लिए सौंपा गया है।