ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार में खनन माफिया का आतंक, पुलिस टीम पर तलवार से हमला, दारोगा की अंगुलियाँ काटी; 4 गिरफ्तार

बिहार में खनन माफिया का आतंक, पुलिस टीम पर तलवार से हमला, दारोगा की अंगुलियाँ काटी; 4 गिरफ्तार

पुलिस की संयुक्त टीम हौदा डुमरा गई थी। उसी दौरान यह घटना घटी है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। तभी माफिया का गुर्गों ने हमला कर दिया। मटियारिया थाना के दारोग़ा के हाथ की दो अंगुली कट गई।

बिहार में खनन माफिया का आतंक,  पुलिस टीम पर तलवार से हमला, दारोगा की अंगुलियाँ काटी; 4 गिरफ्तार
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,बेतियाSat, 15 Jun 2024 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में शराब माफिया, बालू माफिया या अन्य बदमाश अक्सर पुलिस पर हमला कर देते हैं। ताजा मामला राज्य के पश्चिम चंपारण से आया है जहां खनन माफिया ने आतंक मचा रखा है। बेतिया के मटियारिया के हौदा डुमरा गांव के नया टोला में बालू खनन माफिया को पकड़ने के दौरान गुंडा तत्वों ने तलवार से पुलिस टीम पर हमला कर  दिया। हमलावरों ने एक दारोगा की अंगुलियां काट दी और गिरफ़्तार आरोपी अफारोज को छुड़ा लिया । घायल दारोगा का एक निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है। पुलिस ने इलाके में दबिश बढ़ा दी है तो आरोपी इलाका छोड़कर फरार हैं।

 नरकटियागंज के एसडीपीओ ज्यप्रकाश सिंह ने बताया कि शनिवार की सुबह पुलिस टीम पर हुए हमले के मामले में कारवाई करने के लिए पुलिस की संयुक्त टीम हौदा डुमरा गई थी। उसी दौरान यह घटना घटी है।  पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था और कार्रवाई कर रही थी। तभी माफिया का गुर्गों ने हमला कर दिया। इस घटना में मटियारिया थाना के दारोग़ा के हाथ की दो अंगुलियाँ कट गई है। उन्हें देर रात नगर के एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के बाद शनिवार की सुबह जीएमसीएच भेज दिया गया है।

गया में नक्सली वारदात;  हथियारबंद दस्ते घर में सोए युवक की गोली, माओवादी जिंदाबाद के लगाए नारे

इस घटना में कुछ अन्य पुलिस कर्मी के भी ज़ख़्मी होने की सूचना है । हमले में शामिल चार अपराधियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है । मामला यह है कि शनिवार की सुबह तीन बजे पुलिस की टीम  द्वारदह नदी से बालू खनन करके वापस जा रहे एक ट्रैक्टर ट्रेलर का पीछा  करते हुए नवका टोला पिपरा पहुँची । वहाँ पर बालू माफिया ने टीम पर हमला बोल दिया । जिसमें दो पुलिसकर्मी शंभु खतईत और शंम्भु प्रसाद यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये। 

इस मामले में थानाध्यक्ष अंकित कुमार दास ने एफ़आइआर दर्ज कर घटना के वीडियो फ़ुटेज से आरोपियों की पहचान की। उसके बाद देर रात गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी हुई तो तलवार से हमला बोल दिया गया। पुलिस दल पर हुए हमला को लेकर बालू तस्कर कलाम अंसारी, उसके भाई सलाम अंसारी, अफरोज अंसारी सहित चार मुख्य व दो दर्जन से अधिक अज्ञात के विरुद्ध एफ़आईआर दर्ज की गई है ।
 

Advertisement