ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगर7805 करोड़ का होगा निवेश,3000 को मिलेगा रोजगार

7805 करोड़ का होगा निवेश,3000 को मिलेगा रोजगार

मुजफ्फरनगर। लखनऊ में सोमवार को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। इसमें मुजफ्फरनगर के भी 90 अधिक उद्यमी शिरकत करेंगे। जिले में इस...

7805 करोड़ का होगा निवेश,3000 को मिलेगा रोजगार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरMon, 19 Feb 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर। लखनऊ में सोमवार को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। इसमें मुजफ्फरनगर के भी 90 अधिक उद्यमी शिरकत करेंगे। जिले में इस बार 7805 करोड़ का निवेश और 3000 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। इतना ही नहीं जिला मुख्यालय पर इंवेस्टर समिट में उद्यमी शामली होंगे।

बता दें कि लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अब तक आए निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश सरकार को अब तक करीब 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश परियोजनाओं के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इसमें मुजफ्फरनगर जिले से 7805 करोड़ का निवेश भी शामिल हैं। यहां से 90 बड़े उद्योगपति शामिल होंगे। समिट में औद्योगिक उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए इस समिट का काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

--

होटल, कॉटन यार्न , बेकरी मशीन, फर्नीचर, रियल एस्टेट में निवेश

मुजफ्फरनगर के लिए एक बहुत अच्छी शुरुआत है। निवेश से रोजगार के अवसर मिलेंगे। शुकतीर्थ पास होने और पर्यटन से होटल इंडस्ट्री को फायदा मिलेगा। जनपद में होटल, कॉटन यार्न, बेकरी मशीन, पूजा सामग्री, फर्नीचर, रियल एस्टेट, इंगट सरिया, दवाई, सेनेटरी, शुगर और पेपर इंडस्ट्री में निवेश हो रहा है। आईआईए के चेयरमैन पवन कुमार गोयल का कहना है कि इससे निश्चित ही जनपद को लाभ मिलेगा।

---

इन उद्योगों में निवेश से मुजफ्फरनगर की आर्थिक स्थिति सुधरेगी

संगल इंडस्ट्री, सप्तम डेकोर, ग्रैंड रेडियंट, सॉलिटेयर इन ग्रांड, सुपा पैनल्स, रोज विला फार्म्स, स्वास्तिक एग्रो, वेदांता होटल रिजॉर्ट, रेशू एडवरटाइजमेंट, वसुंधरा, अंबा शक्ति, ब्लू स्टार सेनेटरी, दिशा इंडस्ट्रीज, टिकोला शुगर, राम पोटाश, ड्रीम्स अनलिमिटेड सुधीर अग्रवाल, प्रीतुल मशीन, अमन रोलिंग और अनमोल डेयरी से जनपद की दशा जरूर सुधरेगी।

-----

इन उद्योगों में हो रहा सबसे ज्यादा निवेश

उपायुक्त उद्योग जैस्मीन ने बताया कि 90 उद्यमी लखनऊ में आयोजित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होंगे। उन्होंने यह भी बताया कि सबसे ज्यादा एमएसटी रेजोल्यूशन 1230 करोड़, स्वरूप स्टील 270 करोड़, सुशटेन लिमिटेड 500 करोड़, रेशू 600 करोड़, वसुंधरा 211करोड़, भारतीयम्म बीवरीज 600 करोड़, भगवंत एजुकेशन 220 करोड़, एससी माहेश्वरी 2000 करोड़, दिशा इंडस्ट्रीज 105 करोड़, टिकोला शुगर 131 करोड़ के निवेश से खुशहाली आएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।