ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमालगाड़ी के चार पहिए पटरी से उतरे

मालगाड़ी के चार पहिए पटरी से उतरे

Railway

मालगाड़ी के चार पहिए पटरी से उतरे
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 20 Jun 2018 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गोण्डा से कानपुर जा रही मालगाड़ी के एक वैगन के चार पहिए बुधवार पटरी से उतर गए। मालगाड़ी उस वक्त आलमबाग डिपो के पीछे से गुजर रही थी। सुबह 5.25 बजे सिग्नल पार कर किलोमीटर संख्या 1075/31 के पास प्वाइंट में फंस कर मालगाड़ी डिरेल हो गई। रेलवे अधिकारियों को जैसे ही इसकी सूचना हुई तो हड़कंप मच। मौके पर एआरटी(एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) को रवाना किया गया।

रेलवे अधिकारियों की मानें तो वहां से कोई सवारी यात्री ट्रेन नहीं गुजरती है, जिससे ट्रेनों के संचालन में कोई दिक्कत नहीं हुई। फिलहाल, मालगाड़ी खाली ही कानपुर की ओर रवाना हुई थी। इंजन से दूसरे कोच के पहिए नीचे उतरने के बाद ट्रेन को दोबारा करीब चार घंटे के बाद लखनऊ पश्चिम की तरफ यार्ड लाइन नंबर 7 पर लाया गया। इसके चलते दक्षिण लाइन पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप रखा गया।

जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी के डिरेलमेंट के बाद सुबह करीब 05.48 बजे एआरटी रवाना होने की सूचना मिली, जिसके बाद 7.10 बजे एआरटी को रवाना किया गया और करीब 7.45 बजे मौके पर पहुंची। मौके पर सीनियर डीएमई(कैरेज एंड वैगन) कौशतुभ मनी, सीनियर डीएमई(ओ एंड एफ), डीएसटीई, डीओएम समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।