ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकोहरा न त्योहार, अभी से बिगड़ने लगी ट्रेनों की चाल

कोहरा न त्योहार, अभी से बिगड़ने लगी ट्रेनों की चाल

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता न ही कोहरा, न ही अभी कोई त्योहार और न ही स्पेशल

कोहरा न त्योहार, अभी से बिगड़ने लगी ट्रेनों की चाल
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 03 Sep 2022 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

न ही कोहरा, न ही अभी कोई त्योहार और न ही स्पेशल ट्रेनों की कतार, बावजूद इसके ट्रेनों की चाल बिगड़ने लगी है। एनईआर में आने वाली एक दर्जन से अधिक ट्रेनें लेट चल रही हैं। हैरान करने वाली बात तो यह है कि सबसे अहम मानी जाने वाली गोरखधाम और वैशाली एक्सप्रेस भी लेट चल रही है।

देरी का आलम यह है कि देवरिया से गोरखपुर करीब 50 किमी आने में ही तीन से चार घंटे लग जा रहे हैं। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। बीते गुरुवार को नई दिल्ली से सहरसा जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस सुबह नौ बजे आने के बजाए साढ़े पांच घंटे लेट होकर दोपहर ढाई बजे गोरखपुर पहुंची। वहीं भटिण्डा से गोरखपुर आने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस पांच घंटे लेकर 2.40 बजे गोरखपुर पहुंची। गर्मी और भीड़ के कारण जनरल क्लास के यात्रियों ज्यादा अधिक दिक्कत हो रही है। हालांकि शुक्रवार को स्थिति कुछ सुधरी और दोनों ट्रेनें एक-एक घंटे की देरी से गोरखपुर पहुंची। वहीं बरौनी से गोरखपुर होते हुए बांद्रा जाने वाली अवध एक्सप्रेस भी ढाई घंटे लेट रही।

ट्रेनों की लेटलतीफी का यह आलम तब है जब एनई रेलवे 130 किमी प्रति घंटे की गति से ट्रेन चलाने की तैयारी में लगा है। इसके लिए रेल लाइनें, स्लीपर, प्वाइंट और सिग्नल दुरुस्त किए जा रहे हैं। वैसे भी पूर्वोत्तर रेलवे की 90 प्रतिशत रेलमार्गों का विद्युतीकरण हो चुका है। ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से चल रही हैं। मुख्य रेलमार्ग गोरखपुर के रास्ते बाराबंकी से छपरा तक दोहरीकरण हो गया है।

पंक्चुअलिटी में मिल चुकी है सराहना

ट्रेनों की पंक्चुअल्टी के मामले में एनई रेलवे को कई बार सराहना मिल चुकी है। एनईआर की पंक्चुअल्टी 90 से भी ऊपर जा चुकी है। इसके बाद भी ट्रेनों की चाल बिगड़ी हुई है।

सबसे अधिक दिक्कत बिहार के यात्रियों को

ट्रेनों की लेटलतीफी से अधिक दिक्कत बिहार के यात्रियों को हो रही है। ट्रेनों के लेट होने से इनके सामने खाने-पीने की दिक्कत खड़ी हो जा रही है। कोच के पूरी तरह से पैक होने के चलते दिक्कत और बढ़ जाती है।

ट्रेनों की स्थिति

दिनांक ट्रेन लेट

31 अगस्त वैशाली 12554 5.30 घंटे लेट

गोरखधाम 12556 5 घंटे लेट

एक सितम्बर वैशाली 12554 5.30 घंटे लेट

गोरखधाम 12556 डेढ़ घंटे लेट

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।