ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशराहुल गांधी बोले, आज ही पूछ लो सब कुछ, ED अफसरों का जवाब- कल भी आना होगा

राहुल गांधी बोले, आज ही पूछ लो सब कुछ, ED अफसरों का जवाब- कल भी आना होगा

सूत्रों के अनुसार, दूसरे दिन राहुल गांधी ने ईडी के अधिकारियों को आज ही पूछताछ पूरी करने का आग्रह किया था। लेकिन एजेंसी के अधिकारियों ने इनकार कर दिया और कहा कि कल भी उन्हें आना होगा। 

राहुल गांधी बोले, आज ही पूछ लो सब कुछ, ED अफसरों का जवाब- कल भी आना होगा
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Jun 2022 10:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Rahul Gandhi News: नेशनल हेराल्ड केस में कथित धन शोषण के मामले में ईडी अधिकारियों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की। बुधवार को भी उन्हें दिल्ली स्थित कार्यालय में बुलाया गया है। अब तक ईडी के अधिकारी राहुल गांधी से 19 घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार, दूसरे दिन राहुल गांधी ने ईडी के अधिकारियों को आज ही पूछताछ पूरी करने का आग्रह किया था। लेकिन एजेंसी के अधिकारियों ने इनकार कर दिया और कहा कि कल भी उन्हें आना होगा। 

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईडी अधिकारियों से पूछताछ मंगलवरा को ही पूरी करने के लिए कहा था। राहुल गांधी ने कहा था कि आज ही सब कुछ पूछ लो, चाहे देर ही क्यों न हो जाए। लेकिन एजेंसी अधिकारियों ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया और कल भी दफ्तर में पेश होने के लिए तलब किया है।

मंगलवार को राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के दौरान के बड़े अपडेट्स, एक नजर में-

राहुल गांधी से 10 घंटे पूछताछ
दिल्ली में केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में दूसरे दिन राहुल गांधी से 10 घंटे तक पूछताछ की गई। वह सुबह 11:30 बजे अपनी "जेड+" श्रेणी की सुरक्षा के साथ एजेंसी के कार्यालय पहुंचे थे। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से कल यानि सोमवार को 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।

पढ़ेंः राहुल गांधी से 10 घंटे हुई पूछताछ, कल भी होगी पेशी; लगातार तीसरे दिन सवालों से सामना

हरीश रावत-सुरजेवाला समेत कई कांग्रेसी नेता हिरासत में 
हरीश रावत और रणदीप सिंह सुरजेवाला जैसे शीर्ष कांग्रेस नेताओं को कांग्रेस कार्यालय के बाहर से हिरासत में लिया गया था क्योंकि उन्होंने ईडी के कार्यालय तक मार्च करने की कोशिश की थी। कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है।

पुलिस और कांग्रेसी नेताओं के बीच झड़प
घेराबंदी वाले इलाके में प्रवेश करने से रोके जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं की पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ झड़प हुई। पार्टी कार्यालय पहुंचने की कोशिश में कई लोगों को हिरासत में लिया गया। 

बुधवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया
सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी से लगभग 25 प्रश्न पूछे गए और उन्हें बुधवार को भी फिर से ईडी दफ्तर में आने के लिए तलब किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि राहुल गांधी से बुधवार को होने वाली पूछताछ भी देरी तक की जा सकती है।

चुनाव प्रबंधन विभाग की तरह काम कर रही ईडी
कांग्रेस ने फिर केंद्र की आलोचना की और सरकार पर जांच एजेंसी को "चुनाव प्रबंधन विभाग" के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा ने राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिए 5,000 से अधिक मामले दर्ज किए हैं। भाजपा में शामिल होने पर मामले गायब हो जाते हैं।

राहुल गांधी से डरती है भाजपाः सुरेजवाला
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया कि सरकार राहुल गांधी से डरती है और यही एकमात्र कारण है कि वह उन्हें परेशान कर रही है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूछताछ भाजपा की "प्रतिशोध की राजनीति" है।