ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशफटेहाल पाकिस्तान बेचने निकला है एटम बम; मणिशंकर अय्यर के बयान पर PM मोदी का तंज

फटेहाल पाकिस्तान बेचने निकला है एटम बम; मणिशंकर अय्यर के बयान पर PM मोदी का तंज

Narendra Modi: ओडिशा के कंधमाल में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "वे कहते हैं संभल कर चलो पाकिस्तान के पास एटम बम है। यह मरे पड़े लोग यह देश के मन को भी मार रहे हैं।''

फटेहाल पाकिस्तान बेचने निकला है एटम बम; मणिशंकर अय्यर के बयान पर PM मोदी का तंज
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Sat, 11 May 2024 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के उस बयान की तीखी आलोचना की है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए, क्योंकि उसके पास एटम बम है। पीएम ने कहा कि 26 साल पहले आज के दिन अटल बिहारी वाजपयी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परिक्षण किया था। एक वह दिन था जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य का परिचय करवाया था और दूसरा कांग्रेस की सोच है जो बार-बार लोगों को डराने की कोशिश करती है।

ओडिशा के कंधमाल में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "वे कहते हैं संभल कर चलो पाकिस्तान के पास एटम बम है। यह मरे पड़े लोग यह देश के मन को भी मार रहे हैं। कांग्रेस का हमेशा ऐसा ही रवैया है। आज पाकिस्तान की हालत यह है कि बम को संभालना मुश्किल है। अब वे बम बेचने के लिए निकले हैं। लेकिन लोगों को पता है कि क्वालिटी में दम नहीं है। वह भी नहीं बिकता है।''

पीएम मोदी ने कहा, ''कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है। देश ने इतने आतंकी हमले झेले हैं जो देश भूल नहीं सकता। 26/11 के मुंबई के भयंकर आतंकी हमले के बाद इनकी हिम्मत नहीं हुई की वे आतंकवाद के सरपरस्त पर कार्रवाई करें।"

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा , "कांग्रेस को संसद में विपक्ष बनने के लिए लोकसभा की कुल संख्या का 10% चाहिए। कांग्रेस वाले कान खोलकर सुन लें कि उनकी पार्टी इस देश में मान्य विपक्ष भी नहीं बन पाएगी। वे 50 सीटों से नीचें सिमटने वाले हैं। मैं आज कांग्रेस को दो टूक कहूंगा। भारत के मुसलमान कोई इधर-उधर जाएगा ऐसा मानने की कोशिश न करें। कांग्रेस के शहज़ादे आए दिन बयानबाज़ी कर रहे हैं।"