ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशकश्मीर में सेना का ऐक्शन मोड, आतंकी एनकाउंटर में ढेर; एक दिन पहले अमित शाह ने ली थी बिग मीटिंग

कश्मीर में सेना का ऐक्शन मोड, आतंकी एनकाउंटर में ढेर; एक दिन पहले अमित शाह ने ली थी बिग मीटिंग

जम्मू कश्मीर में सेना ऐक्शन मोड में आ गई है। बांदीपोरा में एक आतंकी एनकाउंटर में मारा गया। अभियान जारी है। एक दिन पहले अमित शाह ने घाटी में सुरक्षा को लेकर बिग मीटिंग ली थी।

कश्मीर में सेना का ऐक्शन मोड, आतंकी एनकाउंटर में ढेर; एक दिन पहले अमित शाह ने ली थी बिग मीटिंग
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,जम्मू कश्मीरMon, 17 Jun 2024 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों पर नकेल कसने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में बिग मीटिंग ली थी। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रॉ चीफ और सेना प्रमुख मनोज पांडे समेत कई आला अफसर मौजूद थे। मीटिंग के बाद कश्मीर में सेना ऐक्टिव मोड में आ गई है। बांदीपोरा में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि इलाके में कम से कम एक और आतंकी छिपा हुआ है। सेना का ऑपरेशन जारी है।

कश्मीर के बांदीपोरा में सेना का यह ऐक्शन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर उच्च स्तरीय बैठक के एक दिन बाद आया है। शाह ने शीर्ष अधिकारियों को जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद पर ''कड़ा ऐक्शन'' लेने का निर्देश दिया था।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी कि सेना और पुलिस की टीम ने बांदीपोरा के अरागाम इलाके में कल रात तलाश अभियान छेड़ा था। इसी दौरान उनकी आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गयी। इलाके में आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए अभियान अभी जारी है। जंगल क्षेत्र में कड़ी घेराबंदी सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को इलाके में भेजा गया है।

रियासी आतंकी हमले की जांच करेगा NIA
उधर, गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के रियासी आतंकी हमले का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया है। 9 जून को तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें आतंकियों ने पहले गोलीबारी की और फिर बेकाबू बस खाई में गिर गई थी। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी और 33 लोग घायल हो गए थे। 

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का जम्मू दौरा
इस बीच, जम्मू क्षेत्र में हाल ही में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान आज जम्मू का दौरा करेंगे। उनके नगरोटा में व्हाइट नाइट कॉर्प्स मुख्यालय में एक बैठक करने की उम्मीद है, जहां उन्हें क्षेत्र की मौजूदा सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले दो हफ्तों में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार जगहों पर हमले किए, जिसमें एक सीआरपीएफ जवान समेत 9 लोगों की मौत हो गई। 12 जून को कठुआ जिले में सुरक्षा बलों ने दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया था और उनके पास से भारी मात्रा में सेना और गोला-बारूद बरामद किया था।