ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशबकरीद पर शर्मनाक करतूत, कुर्बानी के बकरे पर लिखा राम; बवाल के बाद पुलिस का ऐक्शन

बकरीद पर शर्मनाक करतूत, कुर्बानी के बकरे पर लिखा राम; बवाल के बाद पुलिस का ऐक्शन

मुंबई में मीट की दुकान से लाए गए बकरी के शरीर पर राम लिखने का मामला सामने आया है। तीन पर मुकदमा। पुलिस को मिली शिकायत में उस बकरे से दुर्व्यवहार का भी आरोप है।

बकरीद पर शर्मनाक करतूत, कुर्बानी के बकरे पर लिखा राम; बवाल के बाद पुलिस का ऐक्शन
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईMon, 17 Jun 2024 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

बकरीद पर मुंबई में एक शर्मनाक करतूत सामने आई है। यहां मीट की दुकान से लाए गए बकरी के शरीर पर राम लिखने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही मीट की दुकान सील कर दी है। पुलिस को मिली शिकायत में उस बकरे से दुर्व्यवहार का भी आरोप है।

मुंबई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि नवी मुंबई पुलिस ने एक मीट की दुकान को सील कर दिया है। आरोप है कि वहां कुर्बानी के लिए लाए गए बकरे पर हिन्दू धार्मिक नाम लिख दिया गया था। बकरे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसके बाद पुलिस को मामले का पता लगा। सोशल मीडिया पर तस्वीर सामने आने के बाद मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बीते शनिवार को सीबीडी बेलापुर में दुकान को सील कर दिया और उसके मालिक समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

बकरे से दुर्व्यवहार भी किया
शिकायत का हवाला देते हुए, अधिकारी ने बताया कि 22 बकरियों को कुर्बानी के लिए दुकान में लाया गया था, लेकिन उनमें से एक जानवर पर एक धार्मिक नाम छपा था। शिकायतकर्ता ने तीनों आरोपियों पर बकरी के साथ "दुर्व्यवहार" करने का भी आरोप लगाया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मोहम्मद शफी शेख, साजिद शफी शेख और कुय्यम के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए आईपीसी की धारा 295 (ए) के साथ धारा 34 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही पुलिस ने दुकान का लाइसेंस रद्द करने के लिए नगर निगम को लेटर भी लिखा है।