ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड कोडरमावंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार जल्द होगा खत्म, आज जीएम करेंगे नये रेल रूट का निरीक्षण

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार जल्द होगा खत्म, आज जीएम करेंगे नये रेल रूट का निरीक्षण

पटना टू रांची चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का इंतजार अब कोडरमावासियों के लिए जल्द खत्म होनी वाली है। आठ कोच वाली ट्रेन चेन्नई से पटना पहुंच गई...

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार जल्द होगा खत्म, आज जीएम करेंगे नये रेल रूट का निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,कोडरमाThu, 08 Jun 2023 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

झुमरी तिलैया निज प्रतिनिधि

पटना टू रांची चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का इंतजार अब कोडरमावासियों के लिए जल्द खत्म होनी वाली है। आठ कोच वाली ट्रेन चेन्नई से पटना पहुंच गई है। शीघ्र हीं एक -दिनों में इसका ट्रायल कर परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। रेलवे की तरफ से शीघ्र हीं इसके तारीख की घोषणा की जायेगी। रेलवे सूत्रों की माने से इसको लेकर व्यापक तैयारी शुरू कर दी गई है। उदघाटन के दौरान कोडरमा स्टेशन पर भी उक्त स्टेशन के पहुंचने को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जानकारी के अनुसार कोडरमा स्टेशन को आकर्षक ढंग से सजाने के साथ कई स्कूलों के बच्चों को उक्त ट्रेन में कोडरमा से रांची तक सफर कराया जायेगा। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को लेकर 8 जून को पूर्व-मध्य रेलवे के जीएम कोडरमा, हजारीबाग, बरकाकाना होते हुए उक्त नये रेल रूट का विंडो टेलिंग इंस्पेक्शन करेंगे।

बता दें कि भारत में निर्मित पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत के परिचालन को लेकर झारखंडवासियों समेत कोडरमा के लोगों को भी बेसब्री से इंतजार था। यह ट्रेन पटना, जहानाबाद, गया होते हुए झारखंड के सीमा में प्रवेश करेगी। बिहार के गया के बाद झारखंड में पहला ठहराव कोडरमा में होगा। फिर यह ट्रेन हजारीबाग, बरकाकाना, सिधवार सांकी, टाटी सिल्वे होते हुए रांची और फिर हटिया पहुंचेगी। यह ट्रेन नयी व आधुनिक सुविधा से लैस होगा। फिलहाल लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार जल्द हीं खत्म होने वाली है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।