ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादरेलवे स्टेशन से अगवा कर बच्ची से मंगवा रहा था भीख

रेलवे स्टेशन से अगवा कर बच्ची से मंगवा रहा था भीख

धनबाद। धनबाद रेलवे स्टेशन से दो फरवरी की सुबह लापता तीन साल की मासूम को अगवा कर उससे भीख मंगवाया जा रहा था। रेल पुलिस ने मासूम को चंद्रपुरा रेलवे...

रेलवे स्टेशन से अगवा कर बच्ची से मंगवा रहा था भीख
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 23 Feb 2023 02:31 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद। धनबाद रेलवे स्टेशन से दो फरवरी की सुबह लापता तीन साल की मासूम को अगवा कर उससे भीख मंगवाया जा रहा था। रेल पुलिस ने मासूम को चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन से बरामद किया। बच्ची को अगवा करनेवाले चंद्रपुरा निवासी कारू चौहान को भी गिरफ्तार किया गया। उसकी पत्नी फरार है। बरामद बच्ची प्रताड़ना के कारण जख्मी है। उसे एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

दो फरवरी को धनबाद स्टेशन रोड में ठेले पर दुकान लगाने वाले कन्हैया रविदास और रोशनी देवी की तीन साल की पुत्री काजल सुबह साढ़े 10 बजे अचानक गुम हो गई। रोशनी की शिकायत पर रेल थाने में दो संदेहियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी। घरवालों को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर चंद्रपुरा से बच्ची को खोज निकाला। साथ ही पुलिस ने आरोपी कारू को पकड़कर जेल भेज दिया।

ट्रेन पर झाड़ू देनेवाली बच्ची ने दिया सुराग: प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद इस कांड में कोई सुराग नहीं मिल रहा था। बच्ची की मां ने जिनपर आरोप लगाए थे, उनसे कई बार पूछताछ के बाद भी बच्ची का पता नहीं चल रहा था। बच्ची की मां रोशनी देवी ने बताया कि ट्रेन पर कानी नाम की एक बच्ची झाड़ू लगाकर भिक्षाटन करती है। उसने लापता काजल को अंजान लोगों के साथ चंद्रपुरा स्टेशन पर भीख मांगते देखा। कानी ने यह बात किसी पंडितवा नामक लड़के को बताई। पंडितवा ने बच्ची के पिता कन्हैया उर्फ डिस्को को मामले की जानकारी दी। बच्ची के माता-पिता ने रेल थाना प्रभारी अमरदीप प्रसाद को सूचना देकर उनसे मदद की गुहार लगाई। चंद्रपुरा रेल पुलिस की मदद से बच्ची को बरामद किया गया।

एसएनएमएमसीएच में गंभीर हालत में चल रहा इलाज: पुलिस ने काजल को एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया है। उसकी मां रोशनी ने बताया कि बच्ची भीख नहीं मांगना चाहती थी। उसके शरीर पर कई जख्म के निशान हैं। भीख मांगने के लिए उसे बाध्य किया गया। ऐसा लगता है कि उसे लोहे से दागा गया है, इसलिए उसकी तबीयत खराब है। अस्पताल में उसे ऑक्सीजन चढ़ायी जा रही है। इधर पिता कारू चौहान के जेल जाने और मां के फरार होने के कारण आरोपी की सात साल की बेटी को कोर्ट के आदेश पर चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।