ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरअगले बीस साल की जरूरतों को ध्यान में रख कर किया जायेगा स्टेशन का विकास : गुप्ता

अगले बीस साल की जरूरतों को ध्यान में रख कर किया जायेगा स्टेशन का विकास : गुप्ता

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत अगले 20 सालों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए मनोहरपुर रेलवे स्टेशन का विकास किया जाएगा। शुक्रवार...

अगले बीस साल की जरूरतों को ध्यान में रख कर किया जायेगा स्टेशन का विकास : गुप्ता
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरSat, 05 Aug 2023 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

मनोहरपुर, संवाददाता । अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत अगले 20 सालों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए मनोहरपुर रेलवे स्टेशन का विकास किया जाएगा। शुक्रवार की शाम मनोहरपुर के वीआईपी लाउंज में पत्रकारों से बातचीत में चक्रधरपुर रेल मंडल के एडीआरएम राजीव गुप्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मनोहरपुर की आबादी का बड़े हिस्से को देखते हुए मनोहरपुर के मुख्य शहर की ओर कई निर्माण किए जायेंगे। इसमें बुकिंग काउंटर भी शहरी क्षेत्र की तरफ रहेगा। साथ ही मनोहरपुर स्टेशन पर 12 मीटर चौड़ा एक एफओबी का निर्माण किया जाएगा। जहां कई तरह की दुकानें और यात्रियों के रुकने की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार करने की जरूरत नहीं होगी। ट्रेन के आने पर ही यात्री प्लेटफॉर्म पर जायेंगे। उन्होंने बताया कि पहले चरण का बजट 28 करोड़ से ज्यादा है। इसमें रेल क्षेत्र की सड़क का चौड़ीकरण, प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट और एस्केलेटर निर्माण समेत अन्य सुविधाओं का विस्तार है। वाहनों के लिए दोनों ओर अलग- अलग पार्किंग की व्यवस्था होगी। इसके अलावा दिव्यांगों के लिए भी सुविधा में इजाफा किया जाएगा। इसके अलावा टेंडर के जरिए रेल क्षेत्र में स्वच्छता की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस योजना के लिए अगले साल मार्च महीने तक का टाइमलाइन निर्धारित है।

कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

एडीआरएम 6 अगस्त को देश के पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के ऑनलाइन शिलान्यास को लेकर आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने आयोजनस्थल पर गए। यहां उन्होंने अधिकारियों और आयोजन के देखरेखकर्ता को दिशा- निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि 6 अगस्त को चक्रधरपुर रेल मंडल के 4 स्टेशनों में इस योजना का शिलान्यास पीएम द्वारा 500 रेलवे स्टेशनों में विकास कार्यों का एक साथ शिलान्यास किया जाएगा। इस मौके पर सीनियर डीईएन संतोष कुमार, एसीएम अश्विनी मिश्रा, डीएसटी सत्यम कुमार, मनोहरपुर स्टेशन अधीक्षक शैलेंद्र कुमार के अलावा अन्य अधिकारी तथा रेलकर्मी आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।