फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकेन विलियमसन ने 32वां टेस्ट शतक जड़ रचा इतिहास, स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज छूटे पीछे

केन विलियमसन ने 32वां टेस्ट शतक जड़ रचा इतिहास, स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज छूटे पीछे

केन विलियमसन सबसे कम पारियों में 32 टेस्ट शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को पछाड़ा है। विलियमसन ने यह कारनामा 172 पारियों में किया।

केन विलियमसन ने 32वां टेस्ट शतक जड़ रचा इतिहास, स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज छूटे पीछे
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

केन विलियमसन का बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़ टेस्ट क्रिकेट की 32वीं सेंचुरी लगाई। वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। विलियमसन ने 32 टेस्ट शतक लगाने के लिए 172 पारियां ली। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के नाम था, स्मिथ ने अपना 32वां टेस्ट शतक 174वीं पारी में लगाया था। वहीं केन विलियमसन की बात करें तो यह पिछले 7 टेस्ट में उनका 7वां शतक है। केन विलियमसन के इस शतक के दम पर न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट भी जीतने की दहलीज पर है। इस मैच को जीतकर मेजबान टीम साउथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ करेगी, वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में भी बादशाहत बरकरार रखेगी।

IND vs ENG: सरफराज खान के पिता का खुलासा, सूर्यकुमार यादव ना होते तो मैदान पर नहीं देख पाते बेटे का डेब्यू

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 32 शतक जड़ने वाले बल्लेबाज (पारियों में)

172 पारी - केन विलियमसन*
174 पारी - स्टीव स्मिथ
176 पारी - रिकी पोंटिंग
179 पारी - सचिन तेंदुलकर
193 पारी - यूनिस खान

वहीं केन विलियमसन चौथी पारी में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विलियमसन का यह टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में 5वां शतक है, इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान टॉप पर थे, मगर अब विलियमसन ने उनकी बराबरी कर ली है।

IND vs ENG: रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा की तरह उन्हें क्रूर होना होगा...नासिर हुसैन की बेन स्टोक्स एंड कंपनी को खास सलाह

केन विलियमसन इस शतक के साथ फैब-4 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में स्टीव स्मिथ के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं। स्मिथ और विलियमसन के नाम 32-32 शतक हैं, वहीं रूट के नाम 30 तो विराट कोहली के नाम 29 टेस्ट शतक हैं। बता दें, कोहली निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल रहे हैं।  

सरफराज खान के रन आउट से अनिल कुंबले का ये अजीबो-गरीब कनेक्शन जान उड़ जाएंगे आपके भी होश!

हैमिल्टन में जारी इस टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य रखा है। मेजबान टीम 3 विकेट के नुकसान पर 200 से अधिक रन बना चुकी है जिसमें केन विलियमसन का शतक शामिल है। न्यूजीलैंड इस मैच में जीत की दहलीज पर खड़ा है।