फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने किया संन्यास का ऐलान, लॉर्ड्स में खेलेंगे आखिरी मैच

इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने किया संन्यास का ऐलान, लॉर्ड्स में खेलेंगे आखिरी मैच

इंग्लैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज जेम्स एंडरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर पोस्ट में कहा वे लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच खेलेंगे।

इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने किया संन्यास का ऐलान, लॉर्ड्स में खेलेंगे आखिरी मैच
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। इंग्लैंड के लिए 20 साल खेल चुके तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वह अपना आखिरी इंटरनेशनल टेस्ट खेलेंगे। 

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दिसंबर 2002 में वनडे डेब्यू किया और मार्च 2003 में पहला टेस्ट खेला। वह टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने यह उपलब्धि मार्च में भारत दौर पर हासिल की थी। एंडरसन 30 जुलाई को 42 साल के होने जा रहे हैं। 

जेम्स एंडरसन ने सोशल मीडिया पर शेयर एक पोस्ट में कहा, ''हैलो, मैं यहां आपको बता रहा हूं कि लॉर्ड्स में होने वाला इस समर का पहला टेस्ट मैच मेरा आखिरी टेस्ट होगा। 20 साल से देश का प्रतिनिधित्व करना शानदार रहा है। उस गेम को खेलना, जिसमें मैं बचपन से चाहता था। मैं इंग्लैंड के लिए खेलते हुए समय को मिस करूंगा। लेकिन मैं जानता हूं कि ये अलग होने का सही समय और दूसरों को उनके सपने जीने का जैसा मैंने किया है। क्योंकि इससे बढ़िया फीलिंग कुछ नहीं हो सकती। 

ईडन गार्डन्स में रोहित शर्मा मचाएंगे धमाल, आकाश चोपड़ा ने KKR vs MI मैच से पहले की बड़ी भविष्यवाणी

उन्होंने आगे कहा, ''डेनिएला, लोला, रूबी और मेरे माता-पिता के प्यार और समर्थन के बिना मैं यह नहीं कर पाता। उन्हें बहुत बहुत धन्यवाद। साथ ही उन खिलाड़ियों और कोचों को भी धन्यवाद जिन्होंने इसे दुनिया का सर्वश्रेष्ठ काम बनाया। मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए उत्साहित हूं, साथ ही अपने दिनों को और भी अधिक गोल्फ से भरने के लिए उत्साहित हूं।''

उन्होंने कहा, ''उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने वर्षों से मेरा समर्थन किया है, यह हमेशा बहुत मायने रखता है, भले ही अक्सर मेरे चेहरे पर यह दिखाई न दे। टेस्ट में मिलते हैं।''