फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली को लेकर स्टीव स्मिथ की बड़ी भविष्यवाणी, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अंजाम देंगे ये कारनामा

विराट कोहली को लेकर स्टीव स्मिथ की बड़ी भविष्यवाणी, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अंजाम देंगे ये कारनामा

Steve Smith on Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। स्मिथ का कहना है कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे।

विराट कोहली को लेकर स्टीव स्मिथ की बड़ी भविष्यवाणी, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अंजाम देंगे ये कारनामा
virat kohli
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 04 Jun 2024 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड से है। भारत के अभियान शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने स्टार प्लेयर विराट कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। स्मिथ का कहना है कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा अंजाम देंगे। बता दें कि कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2024 में कमाल की बैटिंग की और ऑरेंज कैप हासिल की। उन्होंने आईपीएल के 17वें सीजन में 15 मैचों में 741 रन बनाए, जो सर्वाधिक हैं।

स्मिथ ने कोहली की आईपीएल फॉर्म के आधार पर ही भविष्यवाणी की है। स्मिथ ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की एक वीडियो में कहा, ''इस टूर्नामेंट (टी20 वर्ल्ड कप) में मेरे हिसाब से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली होंगे। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और वह बेहतरीन फॉर्म में हैं। मुझे लगता है कि वह सबसे अधिक रन बनाएंगे।" गौरतलब है कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप के पिछले संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने वाले प्लेयर थे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 6 मैचों में 98.66 की औसत से 296 रन जोड़े थे, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं, स्मिथ को लगता है कि टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड होंगे। ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला मैच ओमान के विरुद्ध खेला है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 6 जून को होगा। उन्होंने, "मेरे हिसाब से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जोश हेजलवुड रहेंगे। मुझे लगता है कि ये विकेट उन गेंदबाजो के लिए उपयुक्त होंगे जो अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करते हैं और विकेट पर जोर से हिट करते हैं।" ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच ओमाल के विरुद्ध खेलना है। यह मुकाबला छह जून (भारतीय समायनुसार) को आयोजित होगा।