फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमाही भाई ने मेरी हेल्प की ताकि...शिवम दुबे ने बताया धोनी का वो फॉर्मूला, जिससे प्लेयर का कॉन्फिडेंस छूता है आसमान

माही भाई ने मेरी हेल्प की ताकि...शिवम दुबे ने बताया धोनी का वो फॉर्मूला, जिससे प्लेयर का कॉन्फिडेंस छूता है आसमान

Shivam Dube on MS Dhoni: ऑलराउंडर शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उतरने से पहले दिग्गज एमएस धोनी की तारीफ की है। दुबे आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते हैं, जिसके धोनी लंबे समय तक कप्तान रहे।

माही भाई ने मेरी हेल्प की ताकि...शिवम दुबे ने बताया धोनी का वो फॉर्मूला, जिससे प्लेयर का कॉन्फिडेंस छूता है आसमान
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 04 Jun 2024 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑलराउंडर शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उतरने से पहले दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की तारीफ की है। दुबे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलते हैं, जिसके धोनी लंबे समय तक कप्तान रहे। दुबे सीएसके से पहले दो फ्रेंचाइजी में थे लेकिन कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। वहीं, सीएसके में आने के बाद उनमें अलग ही निखार देखने को मिला। उन्होंने धोनी का वो फॉर्मूला बताया है, जो खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर पहुंचा देता है। उनका कहना है कि धोनी जब किसी प्लेयर से पॉजिटिव बोलते हैं तो उसका आत्मविश्वास अलग ही लेवर पर चला जाता है। 

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में पांच जून को आयरलैंड के विरुद्ध अपना अभियान शुरू करेगी। दुबे ने मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''माही भाई का बहुत अहम रोल रहा है। वह बहुत बड़े प्लेयर हैं। अगर माही भाई किसी खिलाड़ी को जज करते हैं यो उसे कुछ बोलते हैं तो वह प्लेयर के लिए बड़ी बात होती है। अगर वह आपके लिए कुछ पॉजिटिव बोलें तो आपका कॉन्फिडेंस सीधे जमीन से आसमान में चला जाता है। उनका रोल बेहद अहम रहा है। उन्होंने बहुत सारी चीजों में हेल्प की है, जिससे मैं बेहतर कर सकूं। उन्होंने छोटी-छोटी चीजों को लेकर टिप्स दी हैं, जिससे मेरा क्रिकेट काफी इम्प्रूव हुआ है।

दुबे टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करते हुए भी नजर आ सकते हैं। हालांकि, उन्हें आईपीएल में अधिक गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा, ' राहुल द्रविड़ सर (हेड कोच) और रोहित शर्मा भाई (कप्तान) ने मुझे बोला है कि दो या तीन ओवर कभी भी डालने पड़ सकते हैं। मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण बात थी। अफगानिस्तान सीरीज में राहुल सर ने मुझे बोला था कि खुद को एक्सप्रेस कर क्योंकि हमें देखना है कि शिवम दुबे बतौर ऑलराउंडर क्या कर सकता है? उस समय फ्रीडम मिली थी। रोहित भाई ने भी कहा था कि तू बॉलिंग डालेगा और बैटिंग भी करेगा तो मुझे बतौर ऑलराउंडर देखना है। एक अच्छा चांस मिला था''

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, यशस्वी जायसवाल, कुलदीप यादव, शिवम दुबे, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल। रिजर्व प्लेयर्स: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, आवेश खान, खलील अहमद।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का ग्रुप शेड्यूल

भारत बनाम आयरलैंड - 5 जून, न्यूयॉर्क
भारत बनाम पाकिस्तान - 9 जून, न्यूयॉर्क
भारत बनाम यूएसए - 12 जून, न्यूयॉर्क
भारत बनाम कनाडा - 15 जून, फ्लोरिडा

Advertisement