DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRB Group D Exam 2018: फोटो सुधारने का अवसर खत्म, जल्द रिवाइज होगा एप्लीकेशन स्टेटस

rrb Recruitment 2018

rrb Recruitment 2018 Railway Group D exam: रेलवे ग्रुप डी भर्ती के आवेदकों के लिए फोटो सुधारने का सोमवार को अंतिम दिन था। पहले यह अंतिम तिथि 28 जुलाई थी जिसे बढ़ाकर 30 जुलाई कर दिया गया था। 30 जुलाई रात 11:59 मिनट तक फोटो की गलती को ठीक किया जा सकता था। आपको बता दें कि फरवरी माह में रेलवे ने ग्रुप डी के 62000 पद पर वैकेंसी निकाली थी। ऐसे उम्मीदवार जिनका फोटो ठीक तरह से अपलोड नहीं हो पाया है वह अपना फोटो ठीक तरह से फिर से अपलोड कर सकते हैं। 

इसके अलावा रेलवे ने कुछ दिनों पहले अपना एप्लीकेशन स्टेटस देखने का लिंक एक्टिवेट किया था। अपने आरआरबी (जिस आरआरबी के लिए आपने आवेदन किया है) की वेबसाइट पर जाकर आप अपना एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं।

आवेदन करने वाले कुछ उम्मीदवारों के आवेदनों में फोटो अपलोडिंग संबंधी गलतियां पाई गई हैं। उनकी फोटो नियमों के मुताबिक नहीं है। ऐसे उम्मीदवारों को रेलवे ने अपनी फोटे नियमों के मुताबिक अपलोड करने का एक और मौका दिया है। 

ये भी पढ़ें :  रेलवे भर्ती परीक्षा 2018: तैयारी के लिए 10 मॉडल प्रश्न (पार्ट-1)

ये भी पढ़ें :  तैयारी पार्ट-2 - ग्रुप डी व ग्रुप सी के पहले चरण के CBT के लिए 10 मॉडल प्रश्न

ये भी पढ़ें : Railway 90000 Vacancy 2018: परीक्षा से पहले जान लें ये 7 बदलाव

प्रत्येक रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर छपे नोटिफिकेशन के मुताबिक - 'उम्मीदवार या तो आरआरबी की वेबसाइट पर एप्लीकेशन स्टेट लिंक के जरिए लॉगइन करें या फिर उन्हें जो ईमेल के माध्यम से लिंक भेजा गया है उस पर क्लिक कर अपनी फोटो ठीक साइज में अपलोड करें।'

रेलवे में फरवरी माह में निकली 90 हजार भर्तियों के लिए 2 करोड़ 37 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इनमें ग्रुप डी के 62000 पद थे और असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के 26000 पद।

ये भी पढ़ें : रेलवे भर्ती 2018: जानिए 90000 पदों के लिए कैसे होगा फाइनल सेलेक्शन

ये भी पढ़ें : रेलवे भर्ती परीक्षा 2018: जानिए ALP और टेक्नीशियन के 26000 पदों का पूरा एग्जाम पैटर्न

ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा की तिथि का ऐलान अभी नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि अगस्त, सितंबर, नवंबर माह में यह परीक्षा आयोजित हो सकती है। 

ग्रुप सी परीक्षा
ग्रुप सी भर्ती (एएलपी व टेक्नीशियन) परीक्षा 9 अगस्त से शुरू होगी। परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड एग्जाम से चार दिन पहले जारी होंगे। सभी परीक्षार्थियों को यह बता दिया गया है कि उनकी परीक्षा किसी दिन, किस शहर में किस समय होगी। 

(तैयारी- पार्ट 4) रेलवे भर्ती परीक्षा 2018:ग्रुप D पदों के लिए 10 मॉडल प्रश्न

तैयारी  पार्ट 3 - रेलवे भर्ती परीक्षा 2018: ग्रुप डी व ग्रुप सी के CBT स्टेज-1 के लिए रीजनिंग के 10 मॉडल प्रश्न

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rrb Recruitment 2018: last date today to correct invalid photograph for RRB Group D exam candidates