ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार सीवानदरौली: देर शाम तक मतदाताओं की लंबी कतार ने अफसरों की बेचैनी

दरौली: देर शाम तक मतदाताओं की लंबी कतार ने अफसरों की बेचैनी

गुठनी, एक संवाददाता। दरौली विधानसभा में पड़ने वाले तीन ब्लाक में शनिवार को छठे चरण के लिए मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। हालांकि तीनो ब्लॉक में मतदान का प्रतिशत 50 से भी कम रहा। जिनमे गुठनी में...

दरौली:  देर शाम तक मतदाताओं की लंबी कतार ने अफसरों की बेचैनी
हिन्दुस्तान टीम,सीवानSun, 26 May 2024 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गुठनी, एक संवाददाता। दरौली विधानसभा में पड़ने वाले तीन ब्लाक में शनिवार को छठे चरण के लिए मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। हालांकि तीनो ब्लॉक में मतदान का प्रतिशत 50 से भी कम रहा। जिनमे गुठनी में 49.08, दरौली में 50.03 और आंदर में 49.80 % मतदान हुआ। वही कई बुथो पर देर शाम तक मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रही। इससे सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और बीडीओ की बेचैनी बढ़ गई। दरौली बीडीओ अभिषेक चंदन का कहना था कि पूरे ब्लॉक में समय से मतदान समय पर शुरू किया गया। समय से ही किसी दिक्कत के साथ संपन्न हो गया। गुठनी में बूथ संख्या 100 पर लगी वीवी पैट मशीन में तकनीकी खराबी के बाद उसे तुरंत बदल दिया गया। बीडीओ डॉ संजय कुमार ने बताया कि इसे अविलंब सही कर दिया गया।

मनिया टुकड़ा बूथ पर 187 मतदाताओं ने वोट डाले

दरौली प्रखंड मुख्यालय स्थित मानिया टुकड़ा नंबर एक पर बूथ संख्या 240 पर 537 मतदाताओं में से 187 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बीडीओ अभिषेक चंदन का कहना था कि यहां 31.52 % प्रतिशत मतदान हुआ है, जो पिछली बार से थोड़ा सा कम है। वहां मौजूद मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया गया।

कंट्रोल रूम से पल पल की जानकारी ले रहे थे बीडीओ

दरौली प्रखंड मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम का वीडियो अभिषेक चंदन पल पल की जानकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट और चुनाव कर्मियों से ले रहे थे। वहीं, मतदान में लोगों का सुझाव और कंप्लेन को भी सुन रहे थे। उनका कहना था कि कर्मियों के साथ आम लोगों के बातों को भी सुना गया। और वहां मौजूद अधिकारियों और पीठासीन पदाधिकारी को निर्देश देकर उसे सही कराया गया। हमारी पहली प्राथमिकता मतदाताओं की सुविधाओं को ख्याल रखना है। हमारी टीम में चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कर लिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।