ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरहोली के बाद की ट्रेनों के कंफर्म टिकटों पर दलालों का कब्जा

होली के बाद की ट्रेनों के कंफर्म टिकटों पर दलालों का कब्जा

होली के बाद उत्तर बिहार से दिल्ली, मुंबई व अन्य प्रमुख शहरों की ओर जाने वाली नियमित ट्रेनों के कंफर्म टिकटों पर दलाल कब्जा कर चुके हैं। 25 मार्च तक...

होली के बाद की ट्रेनों के कंफर्म टिकटों पर दलालों का कब्जा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 05 Feb 2023 01:31 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, कार्यालय संवाददाता।

होली के बाद उत्तर बिहार से दिल्ली, मुंबई व अन्य प्रमुख शहरों की ओर जाने वाली नियमित ट्रेनों के कंफर्म टिकटों पर दलाल कब्जा कर चुके हैं। 25 मार्च तक प्रमुख ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं।

वहीं, दिल्ली व मुंबई आदि महानगरों को जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की घोषणा नहीं होने से यात्रियों की परेशानी और बढ़ गई है। होली के बाद परदेस लौटने के लिए यात्री कंफर्म टिकट के लिए जंक्शन व ट्रैवल एजेंसियों के पास चक्कर लगा रहे हैं। मुजफ्फरपुर से आनंद बिहार जाने वाली सप्तक्रांति सुपरफास्ट, नई दिल्ली जाने वाली वैशाली सुपरफास्ट, बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट और मुंबई जाने वाली पवन एक्सप्रेस की स्लीपर व एसी बोगियों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। लिहाजा, कंफर्म टिकट के लिए जरूरतमंद यात्री दलालों व ट्रैवल एजेंसी संचालकों से चिरौरी कर रहे हैं।

कोहरे के कारण 18 ट्रेनें रद्द

मुजफ्फरपुर। ठंड व कोहरे के कारण दिसंबर से लेकर फरवरी तक के लिए 18 ट्रेनें रद्द की गई हैं। सीतामढ़ी व आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस, बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस, बरौनी-अंबाला हरिहर नाथ एक्सप्रेस समेत 18 ट्रेनें तीन माह के लिए रद्द की गई हैं। इससे अन्य ट्रेनों पर भीड़ बढ़ी है। इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि कोहरे के कारण रद्द की गई ट्रेनें मार्च से चलने लगेंगी। इससे होली के दौरान यात्रा करने वालों को सहूलियत होगी। उन्होंने बताया कि होली से पूर्व महानगरों के लिए स्पेशल ट्रेनें चल सकेंगी।

टिकटों की स्थिति

ट्रेन स्टेशन श्रेणी 25 मार्च तक की स्थिति

सप्तक्रांति आनंद विहार स्लीपर आरएसी 55

एसी थ्री वेटिंग 47

वैशाली नई दिल्ली स्लीपर वेटिंग 95

एसी थ्री वेटिंग 72

पवन मुंबई स्लीपर आरएसी 65

एसी थ्री वेटिंग 56

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।