ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुररेल पुलिस में तेल के खेल का खुलासा, सिपाही सस्पेंड

रेल पुलिस में तेल के खेल का खुलासा, सिपाही सस्पेंड

मुजफ्फरपुर रेल पुलिस में तेल के खेल का खुलासा हुआ है। शिकायत पर रेल एसपी कुमार आशीष ने रेल डीएसपी अतनु दत्ता से जांच कराई। इसमें दोषी पाए गए सिपाही...

रेल पुलिस में तेल के खेल का खुलासा, सिपाही सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 17 Mar 2023 02:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।

मुजफ्फरपुर रेल पुलिस में तेल के खेल का खुलासा हुआ है। शिकायत पर रेल एसपी कुमार आशीष ने रेल डीएसपी अतनु दत्ता से जांच कराई। इसमें दोषी पाए गए सिपाही संतोष कुमार को रेल एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाही भी चलाने का आदेश जारी किया है। छापेमारी में जाने वाले वाहनों के नाम पर डीजल का फर्जी कूपन जारी कर पंप के नोजलमैन से मिलीभगत कर तेल के बदले रुपये उठा लिया जा रहा था।

रेल एसपी ने बताया कि सिपाही संतोष कुमार पर ईंधन कूपन पर फर्जी हस्ताक्षर कर पेट्रोल पंप से डीजल के बदले नगद राशि लेने की शिकायत मिली थी। रेल डीएसपी की जांच से स्पष्ट हुआ कि सिपाही संतोष कुमार का पदस्थापन परिवहन शाखा रेल पुलिस केन्द्र, मुजफ्फरपुर में नहीं था। इसके बाद भी वह व्यक्तिगत लाभ के उदेश्य से तत्कालीन प्रभारी परिचारी एएसआई सुनील कुमार सिंह के कहने पर परिवहन शाखा में इंधन कूपन का काम कर रहे थे। वह इंधन कूपन जारी करने वाले राहुल कुमार का फर्जी हस्ताक्षर कर कूपन जारी कर लेता था।

31 दिसंबर 2022 और चार जनवरी 2023 के दो कूपन की जांच दोनों फर्जी कूपन पर संतोष कुमार ने लक्ष्मी चौक स्थित पेट्रोल पंप के नोजलमैन से मिलीभगत कर 16 हजार रुपये उठा लिये। उक्त मामले को जब वर्तमान परिवहन परिचारी राहुल कुमार ने जांच कर उजागर किया तो तत्कालीन प्रभारी परिचारी एएसआई सुनील कुमार सिंह ने संतोष कुमार से 16 हजार रुपये लेकर पेट्रोल पंप को लौटा दिया। पंप के क्रेडिट रजिस्टर से उक्त बकाया राशि की जगह पेड लिखवा दिया। मामले में तत्कालीन एएसआई सुनील कुमार से जवाब तलब किया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।